मुख्य समाचार:
  1. vivo S सीरीज की ऑफलाइन बिक्री अगस्त से होगी शुरू, इतनी रह सकती हैं कीमतें

vivo S सीरीज की ऑफलाइन बिक्री अगस्त से होगी शुरू, इतनी रह सकती हैं कीमतें

vivo ने भारतीय बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिये ऑफलाइन रिटेल सेल्स पर 'S'  सीरीज  केे जरिए  बड़ा दांव लगाया है.

July 22, 2019 11:47 AM
vivo s series price, vivo s series launch date, vivo market share in india, indian smartphone market, xiaomi, samsungvivo ने भारतीय बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिये ऑफलाइन रिटेल सेल्स पर ‘S’  सीरीज  के जरिए  बड़ा दांव लगाया है. (Representational image )

vivo S series:  चीन की स्मार्टफोन कंपनी वीवो (vivo) ने भारतीय बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिये ऑफलाइन रिटेल सेल्स पर ‘S’  सीरीज  केे जरिए  बड़ा दांव लगाया है. वीवो केे एस सीरीज के स्मार्टफोन अगस्त से ऑफलाइन बाजार में बिकने शुरू हो जाएंगे. कंपनी के अनुसार, एस सीरीज के स्मार्टफोन की कीमतें 15 हजार से 25 हजार रुपये के बीच होंगी. कंपनी ने बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान को अपना नया ब्रांड एंबेसडर बनाया है. भारतीय बाजार में वीवो का सीधा मुकाबला सैमसंग और शाओमी जैसी कंपनियों से है.

वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड स्ट्रेटजी) निपुण मार्या ने कहा, ‘‘एस सीरीज उन कंज्यूमर्स के लिए है जिन्हें स्टाइलिश फोन पसंद आते हैं. बेहतर कैमरा को तरजीह देने वाले कंज्यूमर्स को भी यह पसंद आएगा. हमारी जेड सीरीज इनोवेशन पर आधारित थी तथा ऑनलाइन खरीदारों पर केंद्रित थी. एस सीरीज ऑफलाइन बाजार पर केंद्रित है.’’

15 हजार से 25 हजार रुपये के बीच होंगी कीमतें

कंपनी की नई एस सीरीज के स्मार्टफोन की कीमतें 15 हजार से 25 हजार रुपये के बीच होंगी. मार्या ने कहा कि वीवो ने भारतीय बाजार में ऑफलाइन के जरिए एंट्री की और आगे भी कंपनी का फोकस ऑफलाइन बाजार पर बना रहेगा. बता दें, वीवो के वी सीरीज स्मार्टफोन की कीमत 20 हजार से 30 हजार रुपये के बीच है. वहीं, वाई सीरीज के फोन की कीमत 9 हजार से 15 हजार रुपये के बीच है.

70 हजार से अधिक खुदरा स्टोर तक पहुंचा वीवो

निपुण मार्या ने कहा, ‘‘ऑफलाइन हमारी रणनीति का हमेशा महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है. हमने अपनी उपस्थिति बढ़ाकर 70 हजार से अधिक खुदरा स्टोरों तक पहुंचा दी है. हम इस नेटवर्क को और बड़ा करने पर निवेश करते रहेंगे.’’ एस सीरीज के स्मार्टफोन अगस्त से ऑफलाइन बाजार में उपलब्ध होंगे.

रिसर्च फर्म आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वीवो ने इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में 13 फीसदी मार्केट शेयर हासिल किया. मार्केट शेयर के आधार पर वीवो इस अवधि में तीसरे नंबर पर रही. वहीं शाओमी 30.6 फीसदी हिस्सेदारी के साथ पहले और सैमसंग 22.3 फीसदी शेयर के साथ दूसरे नंबर पर रहे.

Go to Top