Twitter की पेड वेरिफिकेशन सर्विस के रिलॉन्च में और हो सकती है देरी, आखिर क्या है इसकी वजह? | The Financial Express

Twitter Blue: ट्विटर की पेड वेरिफिकेशन सर्विस के रिलॉन्च में और हो सकती है देरी, आखिर क्या है इसकी वजह?

Twitter Paid Verification: रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क Apple के ऐप स्टोर पर लगने वाले 30 फीसदी टैक्स से बचना चाहते हैं, जिसके चलते रिलॉन्च प्रोग्राम में देरी हो रही है.

Twitter Blue: ट्विटर की पेड वेरिफिकेशन सर्विस के रिलॉन्च में और हो सकती है देरी, आखिर क्या है इसकी वजह?
एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के ब्लू टिक – पेड वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन सर्विस के रिलॉन्च प्रोग्राम को एक बार फिर टाल सकते हैं.

Twitter Blue Tick: एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के ब्लू टिक – पेड वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन सर्विस के रिलॉन्च प्रोग्राम को एक बार फिर टाल सकते हैं. दरअसल, मस्क ने कहा था कि Apple अपने ऐप स्टोर के माध्यम से खरीदी जाने वाली हर चीज पर गुप्त रूप से 30 फीसदी टैक्स लगाता है. रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क इस 30 फीसदी टैक्स से बचना चाहते हैं, जिसके चलते रिलॉन्च प्रोग्राम में देरी हो रही है. ट्विटर का ब्लू वेरिफिकेशन, जो ब्लू टिक खरीदने की सुविधा भी देता है को इस महीने फिर से लॉन्च किया जाना था. ट्विटर पर इस सर्विस के लॉन्च होते ही फेक अकाउंट्स की संख्या भी बढ़ने लगी थी, जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस सर्विस को बंद कर दिया था. इसके बाद यह सर्विस इस महीने फिर से लॉन्च होने वाली थी लेकिन अब एक बार फिर इसे अनिश्चित समय के लिए टाला जा सकता है.

Gujarat Election 2022: कल सुबह 8 बजे से शुरू होगा पहले चरण के लिए मतदान, 89 सीटों पर कुल 788 उम्मीदवार मैदान में

किए जा सकते हैं ये बदलाव

द वर्ज और प्लैटफॉर्मर के मुताबिक, ट्विटर ब्लू के दोबारा लॉन्च में देरी इसलिए हुई है क्योंकि कंपनी सब्सक्रिप्शन में कुछ बदलाव कर रही है. कथित तौर पर, ब्लू टिक की कीमत में 7.99 डॉलर से 8 डॉलर तक एक फीसदी की हो सकती है और इसमें फोन नंबर वेरिफिकेशन की भी जरूरत पड़ सकती है. Apple ने एलन मस्क के आरोपों को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. कंपनी लंबे समय से कंटेंट मॉडरेशन की बात करते हुए ट्विटर को उसी पेज पर लाने के लिए संघर्ष कर रही है. Apple ऐप्स और सर्विसेज से आपत्तिजनक सामग्री को छिपाने या पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के लिए कहता है.

Tata Motors ने Nexon SUV की कीमतों में किया इजाफा, एक साल में तीसरी बार बढ़े दाम

Apple और Twitter के बीच क्यों हुआ विवाद

बता दें कि मस्क ने हाल ही में Apple की ऐप स्टोर पॉलिसी पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए पोस्ट किया था. एलन मस्क ने एप्पल पर आरोप लगाया कि एप्पल ने अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को हटाने की धमकी दी है. मस्क ने कहा कि कंटेंट मॉडरेशन के नाम पर एप्पल ट्विटर पर दबाव डाल रहा है. इसके अलावा मस्क ने यह भी कहा कि Apple अपने ऐप स्टोर के माध्यम से खरीदी जाने वाली हर चीज पर गुप्त रूप से 30 फीसदी टैक्स लगाता है. हालांकि 30 फीसदी का यह टैक्स गुप्त नहीं है. कई कंपनियों ने खुले तौर पर इसके प्रति अपनी अपनी नाराजगी जाहिर की है. हाल ही में Spotify ने अपने iOS ऐप से ऑडियोबुक की खरीदारी को हटा दिया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 30-11-2022 at 16:50 IST

TRENDING NOW

Business News