सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब Twitter पर भेज सकेंगे वॉयस मैसेज, कंपनी ने भारत समेत चुनिंदा देशों में शुरू किया फीचर

ट्विटर इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेजेस (DMs) में नया वॉयस मैसेज का फीचर शुरू किया है.

February 17, 2021 3:21 PM
Twitter voice direct messages feature launch in india and other countries know how to use itट्विटर इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेजेस (DMs) में नया वॉयस मैसेज का फीचर शुरू किया है.

Twitter Voice Message Feature: ट्विटर इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेजेस (DMs) में नया वॉयस मैसेज का फीचर शुरू किया है. यूजर्स अब वॉयस डीएम भेज सकते हैं, जो अधिकतम 140 सेकेंड लंबे होने चाहिए. इस फीचर को एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध किया गया है. वर्तमान में, नए फीचर को कुछ चुनिंदा देशों में शुरू किया जा रहा है, जिनमें भारत, ब्राजील और जापान शामिल हैं.

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीश महेश्वरी ने नए फीचर पर कहा कि भारत ट्विटर के लिए प्राथमिकता वाला देश है और इसलिए वे लगातार नए फीचर्स को टेस्ट कर रहे हैं और सेवा पर लोगों के अनुभव से सीख रहे हैं. वे देश में डीएम में वॉय मैसेज का फीचर लाकर उत्सुक हैं, जिससे लोगों को खुद को व्यक्त करने का नया तरीका मिले और उन्हें किसी व्यक्ति का आवाज सुनकर भावनाओं के जरिए कनेक्ट होने में मदद मिले.

अपने डिवाइस पर वॉयस DM कैसे भेजें?

एंड्रॉयड यूजर्स वॉयस रिकॉर्डिंग आइकन पर टैप करके मौजूदा या नई चैट में वॉयस मैसेज भेज सकते हैं. एक बार ऑडियो मैसेज खत्म हो जाता है, तो उन्हें दोबारा आइकन पर टैप करके भेजना होगा. दूसरी तरफ, iOS यूजर्स के पास भी प्रेस और होल्ड करके मैसेज को रिकॉर्ड करने का विकल्प है. इसके बाद उसे भेजने के लिए स्वाइप और रिलीज करना होगा.

WhatsApp ला रहा नया फीचर, Facebook-Insta की तरह कर सकेंगे लॉगआउट

हालांकि, नया फीचर आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइसेज पर उपलब्ध है, लेकिन यूजर्स वॉयस मैसेज को वेब वर्जन में भी सुन सकते हैं. वॉयस मैसेज फीचर दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर काफी समय से उपलब्ध है. नए चैट ऑप्शन के साथ ट्विटर की कोशिश है कि यूजर्स को डायरेक्ट मैसेजेस विकल्प को ज्यादा इस्तेमाल करने का प्रोत्साहन मिले.

इससे पहले ट्विटर पिछले साल नया फीचर लेकर आया था, जिससे यूजर यह तय कर सकते हैं कि उनके ट्वीट पर कौन रिप्लाई कर सकेगा और कौन नहीं. यह नया फीचर भारत समेत पूरी दुनिया के लिए उपलब्ध है. इस फीचर में ध्यान रखने वाली बात यह है कि ​​ट्विटर यूजर तय लोगों को अपने ट्वीट पर रिप्लाई करने से तो रोक सकते हैं लेकिन उसे देखने, रिट्वीट करने, कमेंट के साथ रिट्वीट करने, लाइक व शेयर करने से नहीं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. अब Twitter पर भेज सकेंगे वॉयस मैसेज, कंपनी ने भारत समेत चुनिंदा देशों में शुरू किया फीचर
Tags:Twitter

Go to Top