सर्वाधिक पढ़ी गईं

Twitter पर वापस आने वाला है ‘ब्लू टिक’, 20 जनवरी से लौटेगा वेरिफिकेशन सिस्टम

ट्विटर (Twitter) ने शुक्रवार को कहा कि वह 20 जनवरी से अपनी अकाउंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को दोबारा लॉन्च करेगा.

Updated: Dec 18, 2020 7:20 PM
Twitter to relaunch its blue tick verification policy again from 20 januaryट्विटर (Twitter) ने शुक्रवार को कहा कि वह 20 जनवरी से अपनी अकाउंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को दोबारा लॉन्च करेगा.

ट्विटर (Twitter) ने शुक्रवार को कहा कि वह 20 जनवरी से अपनी अकाउंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को दोबारा लॉन्च करेगा. इसके जरिए एक्टिव और प्रमाणित यूजर अकाउंट्स को ब्लू वेरिफाइड टिक मिल सकेगा. नई प्रक्रिया के लागू होने पर माइक्रोब्लॉगिंग प्लटफॉर्म पर इनेक्टिव अकाउंट से वेरिफिकेशन का निशान छीन लिया जाएगा. नवंबर में ट्विटर ने एलान किया था कि वह 2021 की शुरुआत से अपनी अकाउंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को दोबारा लॉन्च करेगा. और लोगों से नई वेरिफिकेशन पॉलिसी के ड्राफ्ट पर 24 नवंबर और 8 दिसंबर के बीच फीडबैक साझा करने के लिए कहा गया था.

तीन साल पहले रोका गया था वेरिफिकेशन

कंपनी ने तीन साल पहले अपने पब्लिक वेरिफिकेशन के कार्यक्रम को रोक दिया था. यह शिकायत मिलने के बाद किया गया था कि बहुत लोगों को मनमाना और उलझाने वाला लग रहा था. ट्विटर ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा था कि सार्वजनिक फीडबैक की अवधि के दौरान दो हफ्तों में, उन्हें 22 हजार से ज्यादा सर्वे के जवाब मिले हैं और उन्हें बहुत कुछ समझ आया है कि वे कैसे अपनी पॉलिसी में सुधार ला सकते हैं.

वे 20 जनवरी 2021 से पॉलिसी को लागू करने की शुरुआत करेंगे. इसके साथ ही वे इनेक्टिव और अधूरे अकाउंट्स से वेरिफिकेशन का निशान भी हटाना शुरू करेंगे.

WhatsApp डेस्कटॉप के लिए जल्द लाएगा वॉयस और वीडियो कॉल का फीचर, Zoom को मिलेगी कड़ी टक्कर

कुछ अकाउंट से हटेगा वेरिफिकेशन

इसमें आगे कहा गया है कि यह नई पॉलिसी भविष्य में सुधारों का आधार रखेगी जिसमें यह समझाया जाएगा कि वेरिफिकेशन का क्या मतलब है, कौन वेरिफिकेशन के लिए कौन योग्य है और कुछ अकाउंट क्यों वेरिफिकेशन को खो सकते हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए प्रोग्राम ज्यादा निष्पक्ष हो. ट्विटर ने कहा कि फीडबैक के आधार पर, उसने उसकी वेरिफिकेशन पॉलिसी के कुछ क्षेत्रों को अपडेट किया है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपनी परिभाषा में बदलाव किया है और अब प्रोफाइल बायो या हेडर इमेज की जरूरत नहीं होगी. इसके साथ न्यूज कैटेगरी के शीर्षक को विस्तृत करके न्यूज और जर्नलिस्ट और स्पोर्ट्स कैटेगरी को स्पोर्ट्स और एस्पोर्ट्स कर दिया गया है.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter पर वापस आने वाला है ‘ब्लू टिक’, 20 जनवरी से लौटेगा वेरिफिकेशन सिस्टम
Tags:Twitter

Go to Top