मुख्य समाचार:

Twitter ला रहा जबरदस्त फीचर; हर कोई नहीं कर सकेगा ट्वीट पर रिप्लाई, आपके पास होगा कंट्रोल

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.

May 22, 2020 2:41 PM
twitter to bring new feature which will let you select who can reply to your tweetsसोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. (Image: Reuters)

सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (twitter) एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे कुछ चुनिंदा लोग यह तय कर सकेंगे कि कितने लोग उनके ट्वीट पर रिप्लाई कर सकते हैं. जो यूजर्स टेस्टिंग का हिस्सा हैं, मैसेज करते समय यह चुन सकेंगे कि कौन लोग ट्वीट पर रिप्लाई कर सकते हैं. इसमें सभी यूजर्स को शामिल करने, जिन लोगों को आप फॉलो कर रहे हैं या जिनका ट्वीट में जिक्र है, ये ऑप्शन चुनने के लिए मिलेंगे. इसका मतलब है कि ट्विटर अब आपको यह तय करने देगा कि कौन लोग आपके ट्वीट पर रिप्लाई कर सकते हैं लेकिन हर व्यक्ति इसे सीधे इस्तेमाल नहीं कर सकता है. ट्विटर ने यह कन्फर्म किया है कि यह फीचर इस साल के आखिर तक सभी यूजर्स के लिए आ जाएगा.

यह फीचर कैसे काम करेगा ?

ट्विटर ने अपने आधिकारिक हैंडल से बताया है कि यह फीचर कैसे काम करता है. उसने कहा है कि इस फीचर के साथ सभी लोग जो यूजर के ट्वीट को इसके आने से पहले देख सकते थे, वे अब भी देख, लाइक और रिट्वीट कर सकते हैं, लेकिन जिन लोगों को मंजूरी होगी जो वे लोग ही रिप्लाई कर सकेंगे. इसके अलावा ट्विटर ऐसे सीमित रिप्लाई वाले ट्वीट को लेबल भी करेगा, जिससे दूसरे यूजर्स दूसरे यूजर्स तुरंत यह बता पाएंगे कि वे इस पर रिप्लाई कर सकते हैं या नहीं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया साइट ने बताया कि दुनिया भर के ट्विटर यूजर्स का केवल एक छोटा भाग ही इस फीचर की टेस्टिंग में हिस्सा ले सकेगा. इसमें एंड्रॉयड, आईओएस के साथ वेब ऐप यूजर्स भी शामिल होंगे.

Facebook का भारत में यूजर्स के लिए नया फीचर, प्रोफाइल को कर सकते हैं लॉक; अनजान लोग नहीं देख सकेंगे पोस्ट

यह फीचर क्यों महत्वपूर्ण है ?

ट्वीट पर रिप्लाई कर सकने वाले लोगों को सीमित करने का यह फीचर प्लेटफॉर्म में होने वाले ऑनलाइन उत्पीड़न को रोकने में मदद करेगा जिसकी घटनाएं पूरी दुनिया में लगातार बढ़ रही हैं. इसके अलावा कुछ चुनिंदा लोगों तक रिप्लाई को सीमित करने से यूजर्स ज्यादा बेहतर बातचीत कर सकेंगे जिसमें उन्हें किसी तरह की ट्रोलिंग का डर नहीं होगा.

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter ला रहा जबरदस्त फीचर; हर कोई नहीं कर सकेगा ट्वीट पर रिप्लाई, आपके पास होगा कंट्रोल
Tags:Twitter

Go to Top