सर्वाधिक पढ़ी गईं

ट्विटर की पेड सर्विस Twitter Blue का रेट भारत में अभी तय नहीं, पहले कहा गया था 269 रुपये लगेंगे

ट्विटर ब्लू को ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में शुरु करने का ऐलान गुरुवार को किया जा चुका है. वहां मिलने वाले रिस्पॉन्स के आधार पर ही यह सर्विस भारत में उपलब्ध कराई जाएगी.

Updated: Jun 04, 2021 3:53 PM
ट्टिवटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन अभी भारत में तय नहीं हुई है.

पेड सब्सक्रिप्शन सर्विस ट्विटर ब्लू लॉन्च करने के एक ही दिन बाद ट्विटर ने यह साफ किया है कि भारत में ट्विटर ब्लू के लिए जो सब्सक्रिप्शन रेट दिख रहा है वह अंतिम नहीं है. टि्वटर ने ट्विटर ब्लू नाम की ऐसी पेड सर्विस लॉन्च की है जो ट्वीट को ” Undo”करने के साथ कई प्रीमियम फीचर्स भी देती है. आईओएस डिवाइस के ऐप स्टोर और एंड्रॉयड डिवाइस के गूगल प्ले स्टोर पर इस सर्विस के लिए तीन दिन पहले सपोर्ट अपडेट हुआ था. इसमें ट्विटर ब्लू को इन-ऐप परचेज बताया गया था. इन-ऐप परचेज किसी ऐप के अंदर खरीदे गए अतिरिक्त कंटेंट या सब्सक्रिप्शन को कहा जाता है. एंड्रॉयड अपडेट में इन-ऐप परचेज के लिए कोई कीमत नहीं बताई गई है. लेकिन ऐपल ऐप स्टोर पर ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन कीमत 269 रुपये बताई गई थी. लेकिन अब कहा जा रहा है कि अभी भारत में कीमत तय नहीं है.

ट्विटर प्रवक्ता ने कहा, अभी सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में कीमत तय

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने ‘फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन’ को बताया कि सब्सक्रिप्शन की कीमत अभी सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में तय हुई है. गुरुवार को ट्विटर ने, ट्विटर ब्लू को ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में उतारने का ऐलान किया था, जहां सबसे पहले इसके फीचर्स की टेस्टिंग होगी. टेस्ट मार्केट में रेस्पॉन्स के आधार पर ही भारत में यह सर्विस उपलब्ध होगी.

Twitter पर ब्लू टिक मिलना दोबारा शुरू, जानें कैसे वेरिफाई कराएं अपना अकाउंट

अमेरिका और ब्रिटेन में भी दिख रही है यह कीमत लेकिन यह सही नहीं

इसका मतलब यह है कि ऐपल ऐप स्टोर पर ट्विटर ब्लू की जो कीमत दिख रही है वह खुद ब खुद ऑस्ट्रेलिया और कनाडा की कीमतों के हिसाब से कन्वर्ट हो गई होगी. हो सकता है भारत में जब यह लॉन्च हो तो यह कीमत न रहे. एपल ऐप स्टोर पर अमेरिका के लिए इसकी कीमत 2.99 डॉलर और ब्रिटेन में 2.49 पाउंड दिखाई जा रही है. जबकि दोनों जगह अभी यह सर्विस शुरू ही नहीं हुई है. ट्विटर ब्लू में बुकमार्क फोल्डर नाम का एक फीचर भी शामिल है. इसके तहत यूजर्स ट्वीट को बेहतर तरीके से ऑर्गनाइज कर पाएंगे यानी सेव कर पाएंगे. फोल्डर में आप अलग अलग तरह के जरूरी ट्वीट्स स्टोर करके रख सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. ट्विटर की पेड सर्विस Twitter Blue का रेट भारत में अभी तय नहीं, पहले कहा गया था 269 रुपये लगेंगे
Tags:Twitter

Go to Top