मुख्य समाचार:

Twitter ले आया नया फीचर, अब बोलने से भी हो जाएगा ट्वीट

इस फीचर को ट्विटर ने अभी iOS यूजर्स के लिए पेश किया है.

Updated: Jun 18, 2020 1:15 PM
Twitter launches new voice Tweets feature for iOS usersImage: Twitter

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है. अब ट्विटर पर अपनी वॉइस को रिकॉर्ड कर ऑडियो ट्वीट भी किया जा सकेगा. इस फीचर को ट्विटर ने अभी iOS यूजर्स के लिए पेश किया है. एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को यह फीचर कब मिलेगा, इसके बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं कहा है. ट्विटर का कहना है कि अभी यह फीचर लिमिटेड यूजर्स को उपलब्ध होगा. कंपनी ने इसे iOS डिवाइस के लिए पेश करना शुरू कर दिया है और आने वाले हफ्तों में यह सभी iOS डिवाइस पर उपलब्ध हो जाएगा.

वॉइस ट्वीट करने के लिए iOS यूजर्स को विकल्प न्यू पोस्ट पर टैप करने पर मिलेगा. ऑडियो रिकॉर्ड विकल्प पर टैप कर यूजर वॉइस नोट रिकॉर्ड कर सकेंगे और इसके बाद डन बटन पर टैप कर इसे शेयर कर सकेंगे. वॉइस ट्वीट्स में यूजर्स 140 सेकेंड तक का ऑडियो रिकॉर्ड कर ट्वीट कर सकते हैं और अगर ये टाइम लिमिट ओवर हो जाती है तो नया वॉइस नोट शुरू हो जाएगा.

एक ही ट्वीट में टेक्स्ट और वॉइस नोट

अभी ट्विटर पर लिखकर ट्वीट करना 280 कैरेक्टर्स प्रति ट्वीट तक ही सीमित है. ट्विटर ने एक ब्लॉग पोस्ट में भी कहा है कि कभी-कभी 280 कैरेक्टर्स पर्याप्त नहीं होते हैं. इसका अर्थ है कि वॉइस नोट से यूजर टेक्स्ट ट्वीट से लंबा ट्वीट कर सकेंगे. वॉइस ट्वीट फीचर में वॉइस नोट को रेगुलर टेक्स्ट ट्वीट के साथ एड किया जा सकेगा. यानी एक ही ट्वीट में टेक्स्ट और वॉइस नोट दोनों को डाला जा सकेगा.

Google Duo में अब एक साथ 32 लोग कर सकेंगे वेब ग्रुप वीडियो कॉल, बढ़ गई मेंबर लिमिट

कितनी बार सुना गया, होगा शो

यहां गौर करने वाली बात यह है कि वॉइस नोट कितनी बार सुना जा चुका है, यह भी शो होगा जैसा कि यूट्यूब आदि पर होता है कि वीडियो को ​कितनी बार देखा गया है. ट्विटर ने रिट्वीट, रिप्लाई आदि के मामले में कोई बदलाव नहीं किया है यानी किसी ट्वीट का रिप्लाई वॉइस नोट के जरिए नहीं किया जा सकेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter ले आया नया फीचर, अब बोलने से भी हो जाएगा ट्वीट
Tags:Twitter

Go to Top