सर्वाधिक पढ़ी गईं

Twitter के भारतीय अल्टरनेटिव Koo का नया फीचर, अब भारतीय भाषाओं में बोलने पर खुद हो जाएगा टाइप

ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी Koo ने भारतीय भाषाओं के लिए अपना 'टॉक टू टाइप ' फीचर लॉन्च किया.

May 4, 2021 9:06 PM
Twitter indian alternative koo brings new feature now you can type in indian languages and it will type on its ownट्विटर के प्रतिद्वंद्वी Koo ने भारतीय भाषाओं के लिए अपना 'टॉक टू टाइप ' फीचर लॉन्च किया.

ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी Koo ने भारतीय भाषाओं के लिए अपना ‘टॉक टू टाइप ‘ फीचर लॉन्च किया. उसने कहा कि यह पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसने ऐसे फीचर की शुरुआत की है. इस फीचर से उन यूजर्स को मदद मिलेगी, जिन्हें कीबोर्ड का इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है.

टाइप करने की नहीं जरूरत

कंपनी ने एक बयान में कहा कि जो भी व्यक्ति अपने विचारों को साझा करना चाहता है, वह अब टाइप किए बिना कर सकता है. वे अपने विचारों को जोर से बोल सकता है और शब्द खुद स्क्रीन पर दिख जाएंगे. कंपनी के मुताबिक, ये सब एक बटन के क्लिक पर होगा और इसमें कीबोर्ड इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी. यह उन सभी भारतीय भाषाओं में होगा, जिनमें कू वर्तमान में उपलब्ध है और यह लोगों के साथ स्थानीय भारतीय भाषा में विचार साझा करने का सबसे आसान तरीका होगा.

बयान में कहा गया है कि कू दुनिया में पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जो इस टॉक टू टाइप फीचर का इस्तेमाल कर रहा है, वो भी अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं में. इससे लाखों कू यूजर्स के लिए क्षेत्रीय भाषा सबसे आसान तरीके से उपलब्ध होगी.

इस नए फीचर पर बोलते हुए, कू के को-फाउंडर अप्रेम्य राधाकृष्ण ने कहा कि यह टॉक टू टाइप फीचर जादूभरा है और भारतीय भाषाओं के लिए क्रिएशन को अगले स्तर पर ले जाता है. यूजर्स को अब लंबे विचारों को टाइप करने और कीबोर्ड का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों को स्थानीय भाषाओं में टाइप करने में मुश्किल आती है, उनके लिए यह फीचर सभी मुश्किलों को दूर करेगा.

Xiaomi भारत में 13 मई को लॉन्च करेगी Redmi Watch और Redmi Note 10S, जानें संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Koo क्या है?

यह ट्विटर की तरह एक माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है. यह एक वेबसाइट के तौर पर और iOS और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. आप यहां सार्वजनिक तौर पर अपने विचारों को पोस्ट कर सकते हैं और दूसरे यूजर्स को फॉलो भी कर सकते हैं. एक फीड में दूसरे यूजर्स की पोस्ट दिखती हैं. यहां कैरेक्टर लिमिट 400 है. व्यक्ति अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके कू के लिए साइन अप कर सकता है. यूजर्स के पास अपने फेसबुक, LinkedIn, यूट्यूब और ट्विटर फीड को भी कू प्रोफाइल से लिंक करने का विकल्प मौजूद रहता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter के भारतीय अल्टरनेटिव Koo का नया फीचर, अब भारतीय भाषाओं में बोलने पर खुद हो जाएगा टाइप
Tags:Koo App

Go to Top