Twitter पर जल्द आएगा एडिट बटन फीचर, 30 मिनट का मिलेगा समय, चेक डिटेल | The Financial Express

Twitter पर जल्द आएगा एडिट बटन फीचर, 30 मिनट का मिलेगा समय, चेक डिटेल

Twitter ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि एडिट ट्वीट फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है. इसे पहले एक छोटे ग्रुप के साथ टेस्ट किया जाएगा और आने वाले हफ्तों में इस टेस्टिंग में ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को शामिल किया जाएगा.

Twitter पर जल्द आएगा एडिट बटन फीचर, 30 मिनट का मिलेगा समय, चेक डिटेल
ट्विटर (Twitter) ने अपने एडिट बटन फीचर को लेकर बड़ी जानकारी दी है.

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने अपने एडिट बटन फीचर को लेकर बड़ी जानकारी दी है. ट्विटर ने बताया कि एडिट बटन फीचर को लेकर फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है और इसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. इस नए फीचर के तहत, यूजर्स अपने ट्वीट को 30 मिनट के भीतर एडिट कर सकेंगे. ट्विटर ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि एडिट ट्वीट फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है. इसे पहले एक छोटे ग्रुप के साथ टेस्ट किया जाएगा और आने वाले हफ्तों में इस टेस्टिंग में ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को शामिल किया जाएगा. ट्विटर ब्लू कंपनी द्वारा प्रोवाइड किया जाने वाला एक पेड सब्सक्रिप्शन ऑफर है.

Lenovo ThinkPad X1 Fold: लेनोवो ने लॉन्च किया फोल्डिंग लैपटॉप, कीमत 1,98,600 रुपये से शुरू

ट्वीट एडिट फीचर क्या है? 

जिस तरह फेसबुक के पोस्ट पब्लिश होने के बाद भी यूजर को एडिट करने का विकल्प मिलता है ठीक उसी तरह, ट्विटर भी अब अपने यूजर्स को ट्वीट एडिट करने  का विकल्प देगा. यह स्पष्ट करने के लिए कि एक ट्वीट को संशोधित किया गया है कि नहीं, यूजर्स को एक लेबल और आइकन तय समय के साथ दिखाई देगा. यूजर्स लेबल पर ‘टैप’ करके ट्वीट के पिछले वर्जन को देख सकेंगे. ट्विटर ने कहा कि वह यूजर्स के एक छोटे ग्रुप के साथ ‘एडिट’ सुविधा का परीक्षण कर रहा है ताकि वह संभावित मुद्दों की पहचान और समाधान कर सके.

Samsung Galaxy Tab Active 4 Pro टैबलेट लॉन्च, बिना बैटरी के भी करेगा काम, खूबियां जानकर रह जाएंगे हैरान

पुराने ट्वीट का रिकॉर्ड रहेगा सुरक्षित

एडिटेड ट्वीट्स एक आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे ताकि रीडर को पता चले कि ट्वीट एडिट किया गया है. कोई भी लेबल पर टैप करके ट्वीट का एडिट हिस्ट्री देख सकता है. यहां टाइम लिमिट और वर्जन हिस्ट्री की अहम भूमिका है. इसके ज़रिए पुराने ट्वीट का रिकॉर्ड सुरक्षित रहेगा और अन्य यूजर्स इसे आसानी से देख सकेंगे. एडिट फीचर की खास बात यह है कि इसके ज़रिए यूजर अपने ट्वीट को पोस्ट करने के 30 मिनट के भीतर एडिट कर सकता है. इसमें हुई गलतियों को ठीक कर सकता है और हैशटैग भी जोड़ सकता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News