सर्वाधिक पढ़ी गईं

Twitter Down: भारत समेत कई देशों में 1 घंटे डाउन रहा ट्विटर, वेबसाइट, एंड्रॉयड और iOS ऐप सब थे ठप

ट्विटर पर बुधवार को यूजर्स ने बड़ी परेशानी का सामना किया.

Updated: Oct 28, 2020 9:36 PM
Twitter Down in india and other countries users complained about website android and ios appट्विटर पर यूजर्स बड़ी परेशानी का सामना कर रहे हैं.

ट्विटर पर बुधवार को यूजर्स ने बड़ी परेशानी का सामना किया. ट्विटर की वेबसाइट, एंड्रॉयड ऐप और iOS ऐप को लेकर ट्विटर को लेकर यूजर्स ने शिकायत की. बहुत से यूजर्स ने डाउनडायरेक्टर जैसी वेबसाइट्स पर जाकर शिकायत की है कि वे प्लेटफॉर्म को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. DownDetector के मुताबिक, ट्विटर पर भारतीय समयानुसार करीब रात 8 बजे दिक्कतें आनी शुरू हुई थीं. और वर्तमान में तीन हजार से ज्यादा रिपोर्ट्स हैं. बहुत से यूजर्स ने दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे फेसबुक पर जाकर अपनी परेशानी को व्यक्त किया है.

DownDetector लाइव आउटेज मैप के मुताबिक, ट्विटर वर्तमान में भारत, मलेशिया, इंडोनेशिया और दुनिया के कुछ दूसरे भागों में वर्तमान में उपलब्ध नहीं है. लगभग 52 फीसदी रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर वेबसाइट काम नहीं कर रही है, और करीब 32 फीसदी ने एंड्रॉयड ऐप और 14 फीसदी रिपोर्ट्स में आईओएस ऐप के काम नहीं करने की शिकायत की गई है.

ट्विटर की वेबसाइट और ऐप्स के अलावा, उसकी Tweetdeck सर्विस भी परेशानी का सामना कर रही थी.

कंपनी ने अभी नहीं दिया बयान

ट्विटर के डाउन पहने के पीछे कारण के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. कंपनी ने इसे लेकर कोई बयान सामने नहीं रखा है. यह दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के लिए कोई सर्वर से जुड़ी दिक्कत हो सकती है जिसमें भारत और मलेशिया शामिल हैं, जिसे सुलझा लिया गया है.

LG Wing, LG Velvet India Launch: LG ने भारत में लॉन्च किए दो नए स्मार्टफोन्स, तीन रियर कैमरे

इससे पहले ट्विटर को लेकर इस महीने 16 अक्टूबर को भी समान परेशानी का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसमें दुनिया के ज्यादा देश शामिल थे. इसमें भारत के केवल कुछ भागों में असर हुआ था. लेकिन अबकी बार यह परेशानी पूरे देश में देखी गई है. हाल ही में, हमने गूगल और माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस को डाउन होते देखा था और यूजर्स कुछ घंटों तक प्लेटफॉर्म्स को एक्सेस नहीं कर सके थे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter Down: भारत समेत कई देशों में 1 घंटे डाउन रहा ट्विटर, वेबसाइट, एंड्रॉयड और iOS ऐप सब थे ठप
Tags:Twitter

Go to Top