सर्वाधिक पढ़ी गईं

Twitter पर ब्लू टिक मिलना दोबारा शुरू, जानें कैसे वेरिफाई कराएं अपना अकाउंट

अब लोग ट्विटर पर अपने अकाउंट्स के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

June 2, 2021 8:44 PM
twitter blue tick verification process starts again know how to verify your accountअब लोग ट्विटर पर अपने अकाउंट्स के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Twitter Verification Process: अब लोग ट्विटर पर अपने अकाउंट्स के वेरिफिकेशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. एक हफ्ते तक वेरिफिकेशन ऐप्लीकेशन्स को रोकने के बाद, ट्विटर ने लोगों से वेरिफिकेशन के लिए आवेदन लेने दोबारा से शुरू कर दिए हैं. 20 मई को वेरिफिकेशन को दोबारा लॉन्च करने के बारे में आधिकारिक एलान किए जाने के आठ दिनों के बाद, वेरिफिकेशन आवेदनों को रोक दिया गया था. कंपनी ने पिछले महीने एलान किया था कि यूजर्स द्वारा सब्मिट किए गए वेरिफिकेशन ऐप्लीकेशन्स का जवाब देने में उसे कुछ दिन या कुछ हफ्तों तक लग सकते हैं.

वेरिफिकेशन प्रक्रिया या ट्विटर अकाउंट्स पर ब्लू टिक पाने की प्रक्रिया आवेदनों की मात्रा के आधार पर निर्भर है, जो ट्विटर को मिल रहे हैं. इसलिए, यह साफ नहीं है कि यूजर्स कब कंपनी से जवाब की उम्मीद कर सकते हैं या क्या जवाब का समय रोके और दोबारा खोले जाने के बाद बदल गया है.

किसका हो सकता है वेरिफिकेशन ?

ट्विटर पर वेरिफाई होने के लिए जरूरी है कि इस प्लेटफॉर्म पर जो प्रोफाइल्स हैं, वे नीचे दी गई छह श्रेणियों में से एक हों. इन प्रोफाइल्स में प्रोफाइल नाम, प्रोफाइल इमेज, ई-मेल एड्रेस/मोबाइल नंबर जरूर होना चाहिए. इसके अलावा ट्विटर के मुताबिक कम से कम छह महीने से अकाउंट सक्रिय होना चाहिए .

  • सरकार
  • कंपनीज, ब्रांड्स और ऑर्गेनाइजेशंस
  • न्यूज ऑर्गेनाइजेंशस और जर्नलिस्ट्स
  • एंटरटेनमेंट
  • स्पोर्ट्स और गेमिंग
  • एक्टिविस्ट्स, ऑर्गेनाइजर्स और अन्य इंफ्लूएंशियल इंडिविजु्अल्स

Xiaomi ने Mi 11 Ultra की भारत में उपलब्धता पर तोड़ी चुप्पी, सप्लाई से जुड़ी अड़चनों को बताया नियंत्रण से बाहर

कैसे होगा अकाउंट का वेरिफिकेशन ?

  • अगले कुछ हफ्तों में ट्विटर यूजर्स को अकाउंट सेटिंग्स टैब में एक नया वेरिफिकेशन एप्लीकेशन दिखने लगेगा. यह विकल्प चरणबद्ध तरीके से सभी यूजर्स को दिखेगा यानी कि सभी यूजर्स को एक साथ यह विकल्प नहीं दिखेगा.
  • वेरिफिकेशन एप्लीकेशन विकल्प उपलब्ध होने के बाद यूजर्स को एलिजिबल कैटगरी को लिस्ट करना होगा, जहां से वे संबंधित हैं.
  • इसके बाद ट्विटर यूजर्स से आइडेंटिटी डिटेल्स मांगेगा, जिसमें सरकार द्वारा जारी आईडी, ऑफिशियल ईमेल एड्रेस या कुछ मामलों में ऑफिशियल वेबसाइट लिंक जो प्रत्यक्ष रूप से ट्विटर अकाउंट को रिफर करता हो, शामिल है.
  • आवेदन सबमिट होने के बाद ट्विटर कुछ समय बाद आवेदक से ई-मेल के जरिए सूचित करेगा. इस प्रक्रिया में कुछ दिनों से लेकर हफ्तों का समय लग सकता है और यह इस पर निर्भर करेगा कि कितने एप्लीकेशन सबमिट हुए हैं.
  • आवेदन को मंजूरी मिलने के बाद प्रोफाइल पर ब्लू बैज दिखने लगेगा. अगर आवेदन अप्रूव नहीं हुआ है तो कंपनी के फैसले की जानकारी मिलने के 30 दिनों के बाद फिर आवेदन कर सकेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter पर ब्लू टिक मिलना दोबारा शुरू, जानें कैसे वेरिफाई कराएं अपना अकाउंट
Tags:Twitter

Go to Top