मुख्य समाचार:
  1. Twitter ने अपने यूजर्स को पासवर्ड बदलने का दिया निर्देश, जानिए आदेश के पीछे की बड़ी वजह

Twitter ने अपने यूजर्स को पासवर्ड बदलने का दिया निर्देश, जानिए आदेश के पीछे की बड़ी वजह

अगर आप ट्विटर के यूजर है तो ये खबर आप के लिए है। दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने सुरक्षा कारणों से दुनियाभर में अपने यूजर्स से आज पासवर्ड बदलने की अपील की।

May 4, 2018 10:59 AM
ट्विटर, ट्विटर हिंदी, ट्विटर डाउनलोड, ट्विटर क्या है, twitter trends, twitter video download, twitter news, twitter news in hindiदुनियाभर में ट्विटर के करोड़ो यूजर्स हैं।

अगर आप ट्विटर के यूजर है तो ये खबर आप के लिए है। दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने सुरक्षा कारणों से दुनियाभर में अपने यूजर्स से आज पासवर्ड बदलने की अपील की। पीटीआई (भाषा) के मुताबित  ट्विटर ने बयान जारी करते हुए कहा है कि सॉफ्टवेयर के एक आंतरिक बग (गड़बड़ी)की वजह से पासवर्ड को बदलने की जरूरत आई है। सोशल मीडिया साइट ने कहा कि उसे हैकिंग के कोई संकेत नहीं मिले हैं लेकिन फिर भी एहतियातन उसने यूजर्स से अपने पासवर्ड बदलने के लिए कहा है।

पिछले दिनों इंटरनेट की दुनिया में कई बड़ी मामले सामने आए हैं, जिसके खासकर के कई सोशल साइट्स सतर्क हो गई हैं। इन सब मामलो ंके बीच, जिस एक मामले ने सबसे ज्यादा तूल पकड़ा, वो था फेसबुक डाटा ब्रीच मामला था। अगर आपको याद हो तो पिछले दिनों सोशल नेटर्विकंग साइट फेसबुक से डाटा चोरी की खबरें सामने आई थीं।

फेसबुक डाटा ब्रीच मामले के बाद ट्विटर नहीं चाहती है कि उसके यूजर्स को भी इस तरह की किसी घटना का शिकार होना पड़े। लिहाजा ट्विटर ने अपने सभी यूजर्स को एतिहातन तौर पर अपना पासवर्ड बदलने को कहा है। ट्विटर पासवर्ड बदलने के पीछे की वजह सॉफ्टवेयर के एक आंतरिक बग (गड़बड़ी) बताया है। आपको बता दें कि दुनिया भर की जानी मानी शख्सियतें चाहे वो नेता , अभिनेता या फिर बड़े व्यापारी ही क्यूं ना हो, ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं और लगातार सक्रीय रहते हैं और अपने चाहनेवालों के साथ जुड़े रहते हैं ।

Go to Top