सर्वाधिक पढ़ी गईं

Twitter ने Fleets को बंद करने का किया एलान, 3 अगस्त से नहीं मिलेगा स्टोरीज डालने का फीचर

ट्विटर Fleets को बंद कर रहा है. यह फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह काम करता है.

Updated: Jul 15, 2021 7:58 PM
Twitter announced to close its feature fleets from 3rd augustट्विटर Fleets को बंद कर रहा है. यह फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह काम करता है.

Twitter Fleets shut down: ट्विटर Fleets को बंद कर रहा है. यह फीचर इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह काम करता है, जो 24 घंटों बाद गायब हो जाते थे. लेकिन अब माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट इसे हटा रही है क्योंकि ज्यादा यूजर्स इसका इस्तेमाल नहीं कर रहे थे. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ट्विटर बदल रहा है और सार्वजनिक संवाद में सुविधा देने के लिए बड़ी, ज्यादा साहसिक चीजों की कोशिश कर रहा है.

ज्यादा लोगों का नहीं इस्तेमाल करना वजह

कंपनी के मुताबिक, उन्होंने Fleets को लोगों के लिए एक कम दबाव वाला विचारों को साझा करने का तरीका बनाया था. फ्लीट्स के साथ यह उम्मीद थी कि ज्यादा लोग ट्विटर पर बातचीत से जुड़ने में सहज महसूस करेंगे. हालांकि, ट्विटर को उम्मीद के मुताबिक, फ्लीट्स से जुड़ने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को नहीं मिली. इसलिए, ट्विटर पर 3 अगस्त से फ्लीट्स उपलब्ध नहीं होंगे. ट्विटर के वाइस प्रेजिडेंट ऑफ प्रोडक्ट Ilya Brown ने यह जानकारी दी.

ट्विटर ने कहा कि फ्लीट्स सबसे ज्यादा वे लोग इस्तेमाल करते हैं, जो पहले से ट्वीट कर रहे हैं, और अपने खुद के ट्वीट्स को आगे बढ़ाना और दूसरे लोगों से सीधे बात करना चाहते हैं. कंपनी ने आगे कहा कि वह इस पर आगे भी काम करती रहेगी कि किन तरीकों से लोगों को ट्विटर पर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है. कंपनी ने कहा कि और जो लोग पहले से ट्वीट कर रहे हैं, आपके लिए हमारा ध्यान इसे बेहतर बनाने पर है.

Twitter का नया फीचर, पुराने ट्वीट पर रिप्लाई करने वाले यूजर्स पर लगा सकेंगे रोक

कंपनी ने आगे कहा कि जो उन्होंने फ्लीट्स से सीखा है, उसका इस्तेमाल करते हुए, वे लोगों के लिए बातचीत में भाग लेने के दूसरे तरीके बनाने, फीडबैक सुनने और दिशा बदलने पर ध्यान देंगे, जिससे लोगों की बेहतर तरीके से मदद की मदद की जा सके.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter ने Fleets को बंद करने का किया एलान, 3 अगस्त से नहीं मिलेगा स्टोरीज डालने का फीचर
Tags:Twitter

Go to Top