सर्वाधिक पढ़ी गईं

Koo ऐप में यूजर्स को मिलता है येलो टिक, जानें आप कैसे कर सकते हैं हासिल

Twitter का भारतीय अल्टरनेटिव कू (Koo) यूजर्स को येलो टिक देता है.

Updated: Jul 27, 2021 3:57 PM
twitter alternative koo give its users blue tick know criteria and all detailsTwitter का भारतीय अल्टरनेटिव कू (Koo) यूजर्स को येलो टिक देता है.

Twitter का भारतीय अल्टरनेटिव कू (Koo) यूजर्स को येलो टिक देता है. यह ट्विटर के ब्लू टिक के समान है. कू ऐसे येलो टिक वाले अकाउंट्स को अकाउंट ऑफ एमिनेंस कहता है. कू ने यह जानकारी शेयर की है कि उसके यूजर्स को येलो टिक देने का आधार क्या है. (जैसे ट्विटर में ब्लू टिक मिलता है, वैसे ही कू ने येलो टिक बनाया है, इसे वो एमिनेंस कहते हैं. कू ने बताया है कि वह किस आधार पर अपने यूजर्स को येलो टिक देता है. कू ने बताया कि वह एमिनेंस, कद, उपलब्धि या पेशेवर स्थिति को मान्यता देने के लिए यूजर प्रोफाइल को येलो टिक देती है. कंपनी के मुताबिक, येलो टिक एक पहले से परिभाषित मापदंड के आधार पर होता है और और यह दिखाता है कि यूजर भारत और भारतीयों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है.

कू के मुताबिक, उसके एमिनेंस टिक को खरीदा नहीं जा सकता है. यह मापदंड के आधार पर ही मिलता है. इसकी गणना के मापदंड को भारतीय संदर्भ में तैयार किया गया है और इसमें बदलाव किया जा सकता है. कंपनी के मुताबिक, कू सभी क्षेत्रों में इसे देने के लिए प्रतिबद्ध है.

प्लेटफॉर्म आवेदनों का आंकलन करने के लिए आंतरिक रिसर्च के साथ थर्ड पार्टी संसाधनों का इस्तेमाल करता है. मापदंड का रिव्यू हर साल मार्च, जून, सितंबर और दिसंबर में किया जाता है, जिसमें माहौल के मुताबिक बदलाव होते हैं. कू येलो टिक ऑफ एमिनेंस मापदंड के बाहर जाकर कुछ असाधारण परिस्थितियों में भी दे सकता है.

Windows 11 के फर्जी अपडेट से सावधान! इन बातों का रखें ध्यान, वरना साइबर अपराधी उठा सकते हैं फायदा

Koo क्या है?

यह ट्विटर की तरह एक माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है. यह एक वेबसाइट के तौर पर और iOS और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. आप यहां सार्वजनिक तौर पर अपने विचारों को पोस्ट कर सकते हैं और दूसरे यूजर्स को फॉलो भी कर सकते हैं. एक फीड में दूसरे यूजर्स की पोस्ट दिखती हैं. यहां कैरेक्टर लिमिट 400 है. व्यक्ति अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके कू के लिए साइन अप कर सकता है. यूजर्स के पास अपने फेसबुक, LinkedIn, यूट्यूब और ट्विटर फीड को भी कू प्रोफाइल से लिंक करने का विकल्प मौजूद रहता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Koo ऐप में यूजर्स को मिलता है येलो टिक, जानें आप कैसे कर सकते हैं हासिल
Tags:Koo App

Go to Top