सर्वाधिक पढ़ी गईं

क्या है Tiktok का 7000 करोड़ रुपये का मेगाप्लान, भारत को कैसे होगा फायदा?

Tiktok की मूल कंपनी बाइट डांस ने बताया कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाएगी.

April 19, 2019 6:44 PM
Tiktok App, Tiktok big plan for india, what is Tiktok, Tiktok ban by SC, Tiktok Job plan for india, Tiktok chinese companyTiktok की मूल कंपनी बाइट डांस ने बताया कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाएगी.

छोटे वीडियो बनाने में मददगार मोबाइल ऐप Tiktok की मूल कंपनी बाइट डांस ने कहा है कि वह भारत में अपने ऐप पर पाबंदी से परेशान नहीं है और यहां के भारतीय बाजार के प्रति उत्साह जताया है. चीन की इस कंपनी ने अगले तीन साल में भारत में एक अरब डॉलर से अधिक (करीब 7000 करोड़ रुपये) के निवेश की योजना बनाई है.

बाइटडांस को दुनिया के सर्वाधिक मूल्यवाल स्टार्टअप में से एक माना जाता है. उससे साफ्टबैंक, जनरल एटलांटिक, केकेआर आदि जैसे निवेशक निदेशक मंडल में शामिल हैं. कंपनी हेलो और वीगो वीडियो जैसे मंच की भी पेशकश करती है.

बाइट डांस की निदेशक (अंतरराष्ट्रीय सार्वजनिक नीति) हेलेना लर्श्च ने कहा कि कंपनी पिछले कई महीनों से अपनी सामग्री नीति को सुदृढ़ बना रही है. उन्होंने कहा, ‘‘हम निश्चित रूप से मौजूदा गतिविधियों से दुखी हैं लेकिन हमें मसले को सुलझाने की उम्मीद है. हम भारतीय यूजर्स के प्रति प्रतिबद्ध हैं. कंपनी के रूप में हम अगले तीन साल में भारत में एक अरब डालर निवेश पर विचार कर रहे हैं.’’ कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाएगी और इस साल के अंत तक इसे बढ़ाकर 1,000 करेगी.

क्या है Tiktok कोर्ट ने क्यों लगाई पाबंदी?

टिकटॉक ऐप अपने यूजर्स को छोटी अवधि का वीडियो बनाने और उसे साझा करने की सुविधा देता है। इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या 12 करोड़ है. मद्रास हाईकोर्ट ने तीन अप्रैल को केंद्र को टिकटॉक एप पर पाबंदी लगाने का निर्देश दिया है. अदालत ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट से यह पता चलता है कि इसमें ऐसे एप के जरिये अश्लील और अनुचित सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है.

सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. इसके बाद गूगल और एपल ने टिकटॉक को अपने एप स्टोर से हटा दिया है ताकि उसे डाउनलोड नहीं किया जा सके. मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में और 24 अप्रैल को मद्रास हाईकोर्ट में होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. क्या है Tiktok का 7000 करोड़ रुपये का मेगाप्लान, भारत को कैसे होगा फायदा?

Go to Top