मुख्य समाचार:

Tiktok पर बैन से देसी ऐप्स को मिलने लगा फायदा! मित्रों के 2.5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स

भारतीय शॉर्ट वीडियो ऐप मित्रों ने 85 दिनों में 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड के आंकड़े को पार कर लिया है.

Updated: Jul 08, 2020 2:46 PM
tiktok ban helps indian apps get more than 25 million downloads in 85 daysभारतीय शॉर्ट वीडियो ऐप मित्रों ने 85 दिनों में 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड के आंकड़े को पार कर लिया है.

देश में टिकटॉक (Tiktok) समेत कई चीनी ऐप्स पर बैन लगने के बाद लोग उनके वैकल्पिक भारतीय ऐप्स को डाउनलोड कर रहे हैं. इससे ये स्वदेशी ऐप तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं और उनके डाउनलोड में इजाफा हो रहा है. भारतीय शॉर्ट वीडियो ऐप मित्रों ने 85 दिनों में 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड के आंकड़े को पार कर लिया है. कंपनी ने बयान में बताया कि इस शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप प्लेटफॉर्म में प्रति घंटे 40 करोड़ वीडियो देखे जाते हैं, जिससे पता चलता है कि इस ऐप से बड़ी संख्या में दर्शक भी जुड़ रहे हैं.

शिवांक अग्रवाल और अनीश खंडेलवाल मित्रों ऐप के को-फाउंडर हैं. यह ऐप अप्रैल 2020 में लॉन्च होने के बाद से बहुत तेजी से मशहूर हुआ है. कंपनी ने बताया कि उनका मिशन ऐसा शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप तैयार करना है, जो लोगों को हल्के-फुल्के हास्य के साथ अपने इनोवेटिव वीडियो ऑनलाइन दिखाने के लिए डिजिटल एंगेजमेंट और मनोरंजन की सुविधाएं पेश करता है.

हर दिन बनते हैं 10 लाख नए वीडियो

मित्रों के संस्थापक और सीईओ शिवांक अग्रवाल ने कहा कि मित्रों प्लेटफॉर्म पर प्रति दिन लगभग 10 लाख नए वीडियो बनाया जाना अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है. लॉकडाउन के दौरान लगभग हर कोई अपने घरों तक सीमित था, जिस वजह से उनका उद्देश्य एक ऐसा प्लेटफॉर्म प्रदान करना बन गया, जिसके जरिए लोगों को शॉर्ट वीडियो से मनोरंजन मिल सके या वे खुद के वीडियो भी बना सकें.

OnePlus Nord 21 जुलाई को होगा लॉन्च, 15 जुलाई से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध

ऐप में डेटा प्राइवेसी पर भी ध्यान

ऐप के मुताबिक वे यूजर्स की प्राइवेसी पर भी पूरा ध्यान देता है. मित्रों ने बयान में बताया कि डेटा गोपनीयता बनाए रखना उनकी प्राथमिकता रही है. बेंगलुरु-आधारित इस ऐप से यूजर्स एक आसान और निर्बाध इंटरफेस के जरिये अपने वीडियो बना सकते हैं, एडिट कर सकते हैं और उन्हें शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही वे प्लेटफॉर्म पर टॉप वीडियो की लाइब्रेरी भी ब्राउज कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Tiktok पर बैन से देसी ऐप्स को मिलने लगा फायदा! मित्रों के 2.5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड्स

Go to Top