मुख्य समाचार:

सिर्फ 1599 रु है इस मोबाइल फोन की कीमत, चेक कर लेगा ब्लड प्रेशर और हृदय गति

कंपनी का दावा है कि फोन की रीडिंग मौजूदा इले​क्ट्रॉनिक ब्लड प्रेशर और हृदय गति मापने वाले डिजिटल डिवाइसेस जितनी सटीक है.

Updated: Aug 20, 2020 7:36 PM
LAVA Pulse feature phoneयह फोन इकलौते रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध है.

LAVA Pulse: देसी कंपनी लावा ने एक खास तरह का फीचर फोन लॉन्च किया है. कंपनी का यह दावा है कि इस मोबाइल फोन में एक पल्स स्कैनर है, जो महज कुछ सेंकड में यूजर का ब्लड प्रेशर और हृदय गति माप सकता है. लावा ने एक बयान में यह भी कहा है कि उसके पल्स स्कैनर की रीडिंग मौजूदा इले​क्ट्रॉनिक ब्लड प्रेशर और हृदय गति मापने वाले डिजिटल डिवाइसेस जितनी सटीक है. इस फीचर फोन को लावा पल्स कहा जा रहा है. अहम बात यह है कि इतनी खासियत वाले इस मोबाइल फोन की कीमत महज 1599 रुपये है.

कंपनी के बयान के अनुसार, यूजर को स्कैनर पर फिंगर​टिप रखना होगा और स्क्रीन पर तत्काल रीडिंग दिखाई देने लगेगी. इसमें यूजर के पास भविष्य में संदर्भ के लिए यह डाटा सेव करने का भी विकप्ल होगा. इसके अलावा यूजर इस रीडिंग को मैसेज के जरिए शेयर भी कर सकता है.

लावा की इस फोन की सबसे बड़ी खासियत उसकी कीमत है. लावा पल्स को भारत में महज 1599 रुपये में लॉन्च किया गया है. इसका मतलब की यह निश्चित रूप से किफायती फोन है. लावा इंटरनेशनल के प्रोडक्ट हेड तेजिंदर सिंह ने कहना है, ”पल्स एक ऐसा सॉल्यूशन है जिसे भारतीयों को काफी सुविधा होगी. जो लोग नियमित ब्लड प्रेशन या हृदय गति की जांच कराने का खर्च नहीं उठा सकते हैं, उनको इस फोन से काफी सुविधा होगी.”

लावा पल्स को अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट और देश भर में 100K+ से ज्यादा रिटेल से खरीदा जा सकता है. यह फोन इकलौते रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध है.

Apple का नया कीर्तिमान, 2 ट्रिलियन डॉलर की मार्केट वैल्यू वाली पहली अमेरिकी कंपनी

कैसा है Lava Pulse?

अपने स्मार्ट हेल्थ चेकअप सुविधा वाला लावा पल्स देखने भी स्मार्ट है. इस फीचर फोन की बॉडी प्लास्टिक की है. इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले है. इसकी स्टोरेज क्षमता को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा इस फोन में 1,800mAh की बैटरी लगी है, जो एक बार चार्ज होने पर 6 दिन तक बैकअप दे सकती है. इससे अलावा, इस फोन में डुअल सिम की सुविधा है. साथ ही आप अंग्रेजी के अलावा छह भारतीय भाषाओं में टाइप भी कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. सिर्फ 1599 रु है इस मोबाइल फोन की कीमत, चेक कर लेगा ब्लड प्रेशर और हृदय गति
Tags:LAVA

Go to Top