मुख्य समाचार:

Elon Musk आखिर क्यों बार-बार बदलते हैं फोन? इस बात का सताता है डर

यह जानकारी कोर्ट के दस्तावेजों से सामने आई है.

October 21, 2019 6:17 PM
Tesla CEO Elon Musk regularly switches phones and destroys old ones, know the reasonImage: Reuters

अरबपति टेक व्यापारी एलन मस्क (Elon Musk) अपने स्मार्टफोन को नियमित रूप से बदलते रहते हैं. साथ ही वह अपने पुराने फोन को नष्ट कर देते हैं. यह जानकारी कोर्ट के दस्तावेजों से सामने आई है. टेस्ला CEO मस्क के इस कदम के पीछे एक खास वजह है, जिसका खुलासा भी रिपोर्ट में हुआ है.

बिजनेस इनसाइडर द्वारा 14 अक्टूबर के दस्तावेजों के हवाले से जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि सुरक्षा कारणों को देखते हुए मस्क अपनी सेलुलर डिवाइस को नियमित रूप से बदलते रहते हैं और तब उनके पुराने फोन से सारा डाटा मिटाकर या तो उसे सुरक्षित रख दिया जाता है या फिर उसे नष्ट कर दिया जाता है.

कैसे सामने आई यह बात

बीते साल एलन मस्क ने ट्विटर पर ब्रिटिश डाइवर वर्नोन अनस्वर्थ को ‘पेडो गाय’ कहा था. इसके बाद अनस्वर्थ ने मस्क पर मानहानि का केस कर दिया था. हालांकि, बाद में मस्क ने माफी मांगते हुए ट्वीट को डिलीट कर दिया था. यह दस्तावेज उसी मुकदमे का अंश है.

Jio का दिवाली ऑफर: 808 रुपये में गिफ्ट करें जियो फोन, मिलेगा ये एक्स्ट्रा बेनेफिट

जब तक रखते हैं अपडेट करते रहते हैं

मस्क के एक वकील एलेक्स स्पायरो ने बिजनेस इनसाइडर को बताया है कि मस्क अपना फोन अपडेट करते रहते हैं, जैसा कि आम लोग करते हैं. लेकिन कुछ कारणों से वह अपना फोन बदल देते हैं. वह सुरक्षा और संवेदनशील सूचनाओं के फोन में होने के कारण ऐसा करते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Elon Musk आखिर क्यों बार-बार बदलते हैं फोन? इस बात का सताता है डर

Go to Top