मुख्य समाचार:

टेक्नो ने भारत में लांच किया ‘कैमोन’ सीरीज का फ्लैगशिप फोन

ग्लोबल टेक्नोलॉजी कम्पनी-ट्रान्सजन की भारतीय इकाई ट्रान्सजन इंडिया के प्रीमियम ब्रांड टैक्नो मोबाइल ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय फ्लैगशिप कैमोन सीरीज के अपने पहले स्मार्टफोन-कैमोन आई को भारतीय बाजार में उतारा।

January 18, 2018 5:47 PM
कैमोन, टेक्नो, कारोबार, भारत, कैमोन लॉन्च, technology, technology news in hindi8,990 रुपए की कीमत के साथ कैमोन आई में 13 मेगा पिक्सल का बूस्टेड ड्यूल फ्लैश फ्रंट कैमरा तथा 13 मेगा पिक्सल का क्वाड एलईडी फ्लैश सहित रीयर कैमरा है

ग्लोबल टेक्नोलॉजी कम्पनी-ट्रान्सजन की भारतीय इकाई ट्रान्सजन इंडिया के प्रीमियम ब्रांड टैक्नो मोबाइल ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय फ्लैगशिप कैमोन सीरीज के अपने पहले स्मार्टफोन-कैमोन आई को भारतीय बाजार में उतारा। कैमोन सीरीज की दमदार श्रृंखला में अपने उपभोक्ताओं के लिए कैमरा केन्द्रित स्मार्टफोन टैक्नो फुल व्यू डिस्प्ले के साथ लाया गया है। कैमोन आई टैक्नो ब्रांड की ‘एक्पीरियंस मोर’ की अवधारणा को पूरी तरह परिलक्षित करता है, जिसका उद्देश्य स्मार्टफोन फोटोग्राफी को उस स्तर तक ले जाना है, जहां शौकिया और पेशेवर फोटोग्राफी के बीच का अंतर खत्म हो जाता है।

8,990 रुपए की कीमत के साथ कैमोन आई में 13 मेगा पिक्सल का बूस्टेड ड्यूल फ्लैश फ्रंट कैमरा तथा 13 मेगा पिक्सल का क्वाड एलईडी फ्लैश सहित रीयर कैमरा है। साथ ही यह 18:9 फुल एचडी प्लस डिस्प्ले से सुसज्जित है।

कैमोन आई के भारत में लॉन्च के अवसर पर ट्रान्सजन होल्डिंग्स के उपाध्यक्ष लिन किन ने कहा “भारत हमारे अंतर्राष्ट्रीय विकास के लिए सबसे महत्वपूर्ण विदेशी बाजारों में से एक है। हमारी ग्लोबल ब्रांड फिलोसॉफी ‘थिंक ग्लोबली, एक्ट लोकली’ के अनुरूप हमारी रणनीति बढ़ते हुए बाजारों में स्थानीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझ कर इन जरूरतों को पूरा करने के लिए उसके अनुसार उत्पाद विकसित करना है। कैमोन आई का सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम भारतीय त्वचा टोन के लिए अनुकूलित है और इसके अनुकूलन और समायोजन मोड के साथ तस्वीर की गुणवत्ता को बढ़ाता है।”

ट्रान्सजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मार्केटिंग) गौरव टिक्कू ने भारतीय परिपेक्ष जोड़ते हुए कहा, “कैमोन आई को काफी बारीकी से आज की जरूरतों और मांगों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। हमारे व्यापक शोध से पता चला है कि भारतीय युवाओं को एक ऐसे कैमरे की तलाश है जो उन्हें दिन के किसी भी समय, किसी भी रोशनी में शूट करने में मदद कर सके। ”

टैक्नो कैमोन आई की उत्कृष्ट विशेषता इसका 13 मेगा पिक्सल रियर एवं फ्रंट कैमरा है, जो एफ/2.0 अपर्चर और 5पी लेंस का उपयोग करती है, जिससे किसी भी रोशनी में बेजोड़ फोटो खीचें जा सकेंगे। सेल्फी प्रेमियों के लिए, कैमोन आई स्क्रीन फ्लैश और एलईडी फ्लैश के साथ 80 डिग्री का वाइड एंगल प्रदान करता है जिससे बड़े ग्रुप तथा परिवार की फोटो एक साथ आसानी से ली जा सके। साथ ही रियर कैमरा नाइट शॉट एल्गोरिथ्म के साथ 4 फ्लैश द्वारा अनुकूलित है, जिससे कम कम रोशनी में भी साफ फोटो खींची जा सकती है।

इसके साथ ही इस फोन की खूबियों में 5.65 इंच का फुल एचडी तथा 18:9 फुल व्यू आईपीएस डिस्प्ले भी है जो वीडियो ब्राउजिंग, गेम खेलने और मल्टी टास्किंग को अधिक आकर्षक बनाता है और अधिक इमर्सिव बनाता है। आईएन सेल डिस्प्ले तकनीक कम पॉवर को उपयोग करने के साथ ही अधिक विश्वसनीय और द्रुत टच स्क्रीन का अनुभव प्रदान करती है।

3 जीबी रैम और 32 जीबी रोम के साथ, कैमोन आई 3050 एमएएच बैटरी और 1.3 गीगाहट्र्ज क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ गति और दक्षता सुनिश्चित करता है। अपने उपभोक्ताओं को स्टाइल प्रदान करने के लिए कैमोन आई तीन रंगों- शैंपेन गोल्ड, मिडनाइट ब्लैक और सिटी ब्लू में उपलब्ध है।

उपभोक्ताओं का मनोबल और बढ़ाने के लिए हर टैक्नो स्मार्टफोन ह्य111ह्य ऑफर का वायदा करता है, जिसमें 100 दिन की रिप्लेसमेंट वारन्टी, 1 बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट तथा 1 महीने की अतिरिक्त वारन्टी तथा 12 महीने का वारन्टी पीरियड शामिल है। इसके साथ ही यह कॉर्ल केयर के 900 से ज्यादा मल्टी-ब्रैंड टच पॉइन्ट्स के व्यापक सर्विस नेटवर्क से समर्थित है।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. टेक्नो ने भारत में लांच किया ‘कैमोन’ सीरीज का फ्लैगशिप फोन

Go to Top