सर्वाधिक पढ़ी गईं

Sony के PlayStation 5 की शानदार बिक्री, अब तक बेचे 1 करोड़ यूनिट्स

सोनी ने कहा कि उसने अब तक अपने PS5 की 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री की है.

July 29, 2021 5:22 PM
Sony sells one crore units of playstation 5 PS5 till nowसोनी ने कहा कि उसने अब तक अपने PS5 की 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री की है.

सोनी ने कहा कि उसने अब तक अपने PS5 की 1 करोड़ यूनिट्स की बिक्री की है. इससे पहले PS5 की बिक्री के आंकड़े कंपनी ने अप्रैल में जारी किए थे, जब यह 78 लाख यूनिट्स पर रही थी, जिससे पता चलता है कि करीब तीन महीने की अवधि में 20 लाख से ज्यादा यूनिट्स बेचे हैं. इसका मतलब है कि PS5 की बिक्री PS4 को पीछे छोड़ रही है. और इसके साथ लेटेस्ट प्लेस्टेशन कंपनी का सबसे तेजी से बिकने वाला गेमिंग कंसोल बन गया है. कंपनी इस समय सप्लाई में किल्लत का सामना भी कर रही है, जिसके बावजूद PS5 की सेल शानदार रही है.

कंपनी का सप्लाई बढ़ाने पर फोकस

PS5 की शानदार बिक्री सोनी के लिए बेहद अच्छी रही है, लेकिन इस बात को नहीं बदलता कि गेमिंग कंसोल को खरीदना इस समय यूजर्स के लिए मुश्किल है. इसकी वजह पूरी दुनिया में चिप की किल्लत का होना है. सोनी इंटरेक्टिव एंटरटेनमेंट के सीईओ और प्रेसिडेंट जिम रयान ने कहा कि हालांकि PS5 कंपनी द्वारा पिछले समय में बेचे गए कंसोल्स के मुकाबले ज्यादा तेज रफ्तार के साथ ज्यादा घरों तक पहुंचा है. लेकिन उनके मुताबिक कंपनी को अभी भी बहुत काम करने की जरूरत है क्योंकि PS5 की डिमांड सप्लाई से ज्यादा है. उन्होंने आगे कहा कि कंपनी की प्राथिमकता इन्वेंटरी के स्तर में सुधार करने की है.

सोनी ने यह भी साझा किया कि Spider-Man: Miles Morales की नवंबर 2020 में लॉन्च के बाद, 6.5 मिलियन से ज्यादा कॉपी की बिक्री हो चुकी है, जबकि Ratchet & Clank: Rift Apart की पिछले महीने लॉन्च के बाद 1.1 मिलियन से ज्यादा कॉपी की बिक्री हुई है.

Apple के रेवेन्यू में 36.4% का इजाफा, भारत में डबल डिजिट ग्रोथ मुख्य वजह

जहां सोनी ने अपने गेमिंग कंसोल की बिक्री की डिटेल्स को साझा किया है, ऐसा माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अपने Xbox के साथ नहीं किया जा रहा है. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि कंपनी गेम्स में पूरी तरह से है और आगे बताया कि Xbox सीरीज S और X कंपनी के अब तक सबसे ज्यादा तेजी से बिकने वाले कंसोल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Sony के PlayStation 5 की शानदार बिक्री, अब तक बेचे 1 करोड़ यूनिट्स

Go to Top