सर्वाधिक पढ़ी गईं

Snapchat में टिकटॉक जैसा फीचर, अब वीडियो से इस तरह कमाई कर सकेंगे क्रिएटर

स्नैपचैट (Snapchat) में एक टिकटॉक जैसा फीचर आया है जिसकी मदद से अब यूजर्स अपने वीडियो से कमाई भी कर सकते हैं.

November 24, 2020 10:51 PM
Snapchat brings new video feature called spotlight similar to tiktok viewers can earn moneyस्नैपचैट (Snapchat) में एक टिकटॉक जैसा फीचर आया है जिसकी मदद से अब यूजर्स अपने वीडियो से कमाई भी कर सकते हैं.

Snapchat New feature: स्नैपचैट (Snapchat) में एक टिकटॉक जैसा फीचर आया है जिसकी मदद से अब यूजर्स अपने वीडियो से कमाई भी कर सकते हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर में पॉपुलर वीडियो होंगी और इसका नाम स्पॉटलाइट होगा. कंपनी ने कहा कि वह इसके लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले पोस्ट के क्रिएटर्स को 1 मिलियन डॉलर प्रति दिन का भुगतान करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, स्पॉटलाइट में वीडियो सब्मिट करने वाले व्यक्ति के पास बड़ी संख्या में फॉलोअर्स होने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही पब्लिक प्रोफाइल होना भी जरूरी नहीं होगा.

वीडियो की लोकप्रियता पूरी तरह यूजर्स के देखने पर निर्भर

इसकी जगह एक अलगोरिथम यह बताएगी कि स्नैपचैट यूजर्स को क्या दिखाया जाए. यह इस आधार पर होगा कि दूसरे कितनी बार उनके पोस्ट को देख रहे हैं. अगर दूसरे यूजर्स उसी वीडियो को बार-बार देख रहे हैं. तो इससे पता चलेगा कि यह चल रही है और अलगोरिथम इसे और ज्यादा दिखाएगी.

नया फीचर स्नैपचैट को मनोरंजक वीडियोज को ऑनलाइन पोस्ट करने के बाजार में मदद करेगा. इस बाजार में अभी सबसे आगे फंसबुक इंक का इंस्टाग्राम और गूगल का यूट्यूब है. चीन में आधारित ByteDance लिमिटेड का टिकटॉक युवा दर्शकों में तेजी से आगे बढ़ रहा है. स्नैप इंक के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर Evan Spiegel ने लाइक और फॉलो जैसी चीजों से बचने का फैसला किया है.

अब लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल करने के लिए लगाना पड़ेगा ‘0’, जल्द लागू होगा नया फैसला

लाइक प्राइवेट और दोबारा शेयर करने का विकल्प नहीं

स्नैपचैट पर लाइक प्राइवेट हैं, वीडियोज को दोबारा शेयर नहीं किया जा सकता और फॉलोअर की संख्या को दिखाना वैकल्पिक है. हालांकि, इन मापदंडों के बिना यूजर्स के लिए लोकप्रिय होना, ब्रांड द्वारा पहचानना और स्पॉनसर्ड कंटेंट बनाने के लिए हायर करना मुश्किल होगा, जिसके जरिए युवा सोशल मीडिया स्टार्स ने खुद को बनाया है. Spiegel चाहते हैं कि स्पॉटलाइट लोकप्रिय वीडियो को रिवॉर्ड करे जिसके लिए क्रिएटर को फॉलोअर की संख्या के बारे में चिंता करने की जरूरत हो.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स अच्छी गुणवत्ता वाले कंटेंट को आकर्षित करने के लिए काम कर रहे हैं. टिकटॉक की अमेरिका में वीडियो बनाने वालों पर अगले तीन सालों में 1 बिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च करने की योजना है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Snapchat में टिकटॉक जैसा फीचर, अब वीडियो से इस तरह कमाई कर सकेंगे क्रिएटर

Go to Top