सर्वाधिक पढ़ी गईं

अब SBI के किसान ग्राहक ऑनलाइन खरीद सकेंगे बीज और कीटनाशक, YONO कृषि पर मिलेगी सुविधा

अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के किसान ग्राहक अपने बीज, कीटनाशक आदि को ऑनलाइन खरीद सकेंगे.

Updated: Nov 06, 2020 7:18 PM
SBI farmer customers can now buy agri products online from YONO krishi platformअपने किसान ग्राहकों की मदद करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने योनो कृषि के मंडी सेक्शन में IFFCO बाजार को जोड़ा है.

अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के किसान ग्राहक अपने बीज, कीटनाशक आदि को ऑनलाइन खरीद सकेंगे. बैंक ने इसके लिए योनो (YONO) कृषि के मंडी सेक्शन में IFFCO बाजार को जोड़ा है. इसके साथ एसबीआई के किसान ग्राहक देशभर में इफको ई बाजार पोर्टल से सभी कृषि संबंधित प्रोडक्ट्स की मुफ्त डिलीवरी का फायदा उठा सकेंगे. वे आसानी से इन उत्पादों को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे जिनमें बीज, उर्वरक, एग्री मशीनरी, कीटनाशक, ऑगेनिक प्रोडक्ट्स और दूसरे फार्म प्रोडक्ट्स शामिल होंगे.

न्यूनतम ऑर्डर मूल्य की सीमा नहीं

बैंक ने बयान में बताया कि इन्हें बिना किसी न्यूनतम ऑर्डर मूल्य के इफको ई बाजार पोर्टल से मंगाया जा सकता है. बैंक के मुताबिक, योनो कृषि और इफको ई-बाजार के जुड़ने से 3 करोड़ से ज्यादा रजिस्टर्ड योनो ग्राहकों को फायदा होगा.

बयान में बताया गया है कि इफको ई बाजार IFFCO लिमिटेड की 100 फीसदी स्वामित्व वाली सब्सिडरी है. अपने ऑनलाइन B2C प्लेटफॉर्म के जरिए इफको बाजार अलग-अलग कृषि उत्पादों की बिक्री करता है. प्लेटफॉर्म प्ले स्टोर और ऐप स्टोर दोनों के ऐप और पोर्टल के जरिए 12 भाषाओं में उपलब्ध है.

कार इंश्योरेंस लेना है तो ध्यान दें, इन 6 तरीकों से घट सकता है आपका प्रीमियम

योनो कृषि 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध

बैंक ने बयान में बताया कि योनो कृषि पिछले साल हुए अपने लॉन्च के समय किसानों की सभी कृषि जरूरतों में मदद कर रहा है, जिसमें बुआई से लेकर कटाई शामिल है. हिंदी और अंग्रेजी के अलावा यह 10 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है और ग्राहकों को आसान और एडवांस कृषि का अनुभव दे रहा है. तीन सालों से कम समय में योनो का काफी विकास हुआ है. उसके 30 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स के साथ 65 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हुए हैं. योनो ने 20 से ज्यादा कैटेगरी में 80 से अधिक ई-कॉमर्स क्षेत्र की कंपनियों के साथ समझौता किया है. बैंक द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, योनो भारत के साथ ब्रिटेन और मॉरीशिस जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी सफल रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. अब SBI के किसान ग्राहक ऑनलाइन खरीद सकेंगे बीज और कीटनाशक, YONO कृषि पर मिलेगी सुविधा
Tags:SBI

Go to Top