सर्वाधिक पढ़ी गईं

SBI Alert! सर्च कर बैंक की साइट पर करते हैं विजिट, ध्यान से पढ़ लें ये नंबर और लिंक

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने एक विज्ञापन शुरू किया है कि सभी सर्च रिजल्ट्स सही परिणाम दें, यह जरूरी नहीं है.

December 2, 2020 5:17 PM
sbi advertised not evrey search result is authentic and contact to customer care number to get correct info or visit bank websiteसभी सर्च रिजल्ट्स सही परिणाम दें, यह जरूरी नहीं है.

कभी-कभी हमें सभी दोस्तों और परिवार वाले से जो राय मिलती है, उस पर भरोसा कर लेते हैं. ऐसे में अकसर आर्थिक चोट लग जाती है. इस प्रकार के रवैये से लोगों को आर्थिक नुकसान न हो, इसे लेकर देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक विज्ञापन शुरू किया है कि सभी सर्च रिजल्ट्स सही परिणाम दें, यह जरूरी नहीं है.

आमतौर पर हम सभी किसी भी जानकारी के लिए गूगल जैसे सर्च इंजन का सहारा लेते हैं और उस पर लिंक में जो परिणाम दिखाए जाते हैं, उस पर भरोसा कर लेते हैं. एसबीआई ने ऐसी किसी समस्या से लोगों को बचाने के लिए कुछ नंबर्स और वेबसाइट जारी किए हैं.

SBI का नया डेबिट कार्ड: पूरी दुनिया में कर सकेंगे ट्रांजैक्शन, खरीदारी पर डिस्काउंट का भी ऑफर

बैंक संबंधी अपडेट्स के लिए विश्वसनीय वेबसाइट

गूगल पर जब सर्च करते हैं तो न सिर्फ सही परिणाम दिखाए जाते हैं बल्कि उससे मिलते-जुलते परिणाम भी सर्च रिजल्ट्स में आ जाते हैं. इस प्रकार कई लोग गलती से फेक साइट्स पर चले जाते हैं. इसे लेकर एसबीआई ने कहा है कि बैंक संबंधी अपडेट्स के लिए https://bank.sbi वेबसाइट पर ही जाएं. इस वेबसाइट पर एसबीआई बैंक की किसी भी जानकारी से जुड़े अपडेट मिल जाएंगे, जैसे कि लेटेस्ट ब्याज दरें या कार्ड से संबंधित जानकारी इत्यादि.

टोल फ्री नंबर से पाएं प्रामाणिक जानकारी

किसी भी शख्स से जानकारी लेने की बजाय एसबीआई ने सभी ग्राहकों को आगाह किया है कि वे बैंक के कस्टमर केयर से मिली जानकारी पर ही भरोसा करें. एसबीआई ने कुछ नंबर्स भी जारी किए हैं. कोई भी एसबीआई के कस्टमर केयर नंबर्स 1800 11 2211, 1800 425 3800 या 080 26599990 पर संपर्क कर प्रामाणिक जानकारी हासिल कर सकता है. इन नंबरों पर आप कस्टमर केयर से कांटैक्ट कर अपनी समस्या का समाधान ले सकते हैं. जैसे कि आपको बैंक सेवाओं से जुड़ी कोई समस्या आ रही है तो यहां मिली जानकारी ऑथेंटिक होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. SBI Alert! सर्च कर बैंक की साइट पर करते हैं विजिट, ध्यान से पढ़ लें ये नंबर और लिंक
Tags:SBI

Go to Top