मुख्य समाचार:
  1. Samsung लाई 43 इंच की वर्टिकल टीवी, 11 लाख से ज्यादा है कीमत

Samsung लाई 43 इंच की वर्टिकल टीवी, 11 लाख से ज्यादा है कीमत

सैमसंग (Samsung) ने एक खास तरह की टेलीविजन की पेशकश की है. यह रेगुलर टीवी की तरह हॉरिजोंटल न होकर मोबाइल की तरह वर्टिकल है.

April 30, 2019 5:28 PM

Samsung Vertical TV

सैमसंग (Samsung) ने एक खास तरह की टेलीविजन की पेशकश की है. यह रेगुलर टीवी की तरह हॉरिजोंटल न होकर मोबाइल की तरह वर्टिकल है. यानी इसमें मोबाइल की तरह वर्टिकली कंटेंट देखा जा सकेगा. 43 इंच की इस टीवी का नाम Sero है. कंपनी इसे सबसे पहले दक्षिण कोरियाई बाजार में मई के आखिर में लॉन्च करने वाली है.

सैमसंग के इस टीवी को लाने का मकसद खास तौर पर युवाओं को टार्गेट करना है. Samsung Vertical TV रोटेट हो सकेगी. यानी आप जब चाहें इसे रेगुलरट टीवी की तरह हॉरिजोंटल और जब चाहें वर्टिकल कर सकेंगे. इस टीवी पर यूजर स्मार्टफोन को कनेक्ट कर गेम खेल सकेंगे, वीडियो प्ले कर सकेंगे और साथ ही सोशल मीडिया को भी एक्सेस कर सकेंगे.

कीमत और फीचर्स

Samsung Vertical TV की कीमत 1.89 करोड़ वॉन रहेगी. अगर इसे भारतीय करेंसी में कन्वर्ट करें तो यह लगभग 11.2 लाख से भी ज्यादा बैठती है. इस टीवी में 43 इंच क्वांटम डॉट LED (QLED) डिस्प्ले है. साउंड की बात करें तो इसमें 4.1 चैनल हाई एंड स्पीकर 60 वॉट एंप्लीफायर के साथ दिया गया है. सीरो टीवी पर म्यूजिक सर्विसेज की स्ट्रीमिंग की जा सकेगी. इसमें सैमसंग म्यूजिक और स्माटफोन पर स्टोर म्यूजिक प्ले किया जा सकना शामिल है.

जब नहीं प्ले होगी वीडियो तब…

जब सीरो पर वीडियो कंटेंट नहीं देखा जाएगा, उस वक्त इस पर इमेज, फोटो, क्लॉक्स, साउंड वॉल जैसी अन्य चीजें डिस्प्ले की जा सकेंगी.

होगा सैमसंग का AI Bixby

इस टेलिविजन को सैमसंग के आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म Bixby से कंट्रोल किया जा सकेगा. इसमें एक बिल्ट इन माइक्रोफोन है और यह टीवी रिमोट से चलेगी.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop