मुख्य समाचार:
  1. सैमसंग ने लांच किया गैलेक्सी A8 Plus स्मार्टफोन, कीमत जानिए

सैमसंग ने लांच किया गैलेक्सी A8 Plus स्मार्टफोन, कीमत जानिए

सैमसंग गैलेक्सी ए8प्लस में ड्यूअल फ्रंट कैमरा सेटअप है, जिसे कंपनी ने पहली बार पेश किया है.

January 11, 2018 10:33 AM
samsung galaxy a8, india, oneplus 5t, 2018, samsung, a8plus launch date in india, a8plus features, a8 camera, a8plus specification, business news in hindi सैमसंग गैलेक्सी ए8प्लस में ड्यूअल फ्रंट कैमरा सेटअप है, जिसे कंपनी ने पहली बार पेश किया है. (IE)

चीनी कंपनियों की 30,000 से 40,000 रुपये के कीमत खंड की बाजार हिस्सेदारी में सेंध लगाने के लिए सैमसंग इंडिया ने बुधवार को गैलेक्सी ए8 प्लस स्मार्टफोन फ्लैगशिप फीचर्स के साथ 32,990 रुपये में लांच किया. गैलेक्सी ए8प्लस सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूअल फ्रंट कैमरा के साथ है. सैमसंग इंडिया के महाप्रबंधक (मोबाइल बिजनेस) आदित्य बब्बर ने आईएएनएस को बताया, “गैलेक्सी ए8प्लस के कई फीचर्स ऐसे हैं, जो हमारे फ्लैगशिप डिवाइसों- सैमसंग एस8, एस8 प्लस और नोट8 में हैं.”

उन्होंने कहा, “इसमें ड्यूअल फ्रंट कैमरा सेटअप है, जिसे सैमसंग ने पहली बार पेश किया है. इसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी है. इसमें एक बड़ा इंफिनिटी डिस्प्ले और बढ़िया डिजायन है, जो सैमसंग के डिजायन विरासत और अनुभव पर आधारित है.” गैलेक्सी ए8प्लस की स्क्रीन 6 इंच की फुल एचडी सुपर एमोलेड इंफिनिटी डिस्प्ले हैं, तथा इसका एस्पैक्ट रेशो 18.5:9 है. गैलेक्सी ए8प्लस में 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का एफ 1.9 ड्यूअल-फ्रंट कैमरा सेटअप है. यह फोन ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ आता है, तथा इसमें वर्चुअल असिस्टेंट बिक्सबाई भी है. सैमसंग ने गैलेक्सी ए8प्लस में सैमसंग पे की सुविधा भी दी है. इस फोन की बैटरी 3,500 एमएएच की है.

बब्बर ने कहा, “गैलेक्सी ए8प्लस से हम अपनी गैलेक्सी ए सीरीज में उपभोक्ताओं के लिए अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के पसंदीदा फीचर्स लेकर आए हैं जैसे इन्फिनिटी डिस्प्ले और लाइव फोकस के साथ हमारा पहला डुअल फ्रंट कैमरा. गैलेक्सी ए8प्लस फ्लैगशिप फीचर्स से जुड़ा है जो इस सेगमेंट की कीमत वाले स्मार्टफोन्स में पहले कभी नहीं देखे गए हैं. यह स्मार्टफोन हर मायने में एटिट्यूड वाला स्मार्टफोन है.” उन्होंने बताया कि गैलेक्सी ए8प्लस ‘ऑलवेज ऑन’ डिस्प्ले के साथ आता है, जिसके जरिए फोन को अनलॉक किए बिना जानकारी हासिल की जा सकती हैं. गैलेक्सी ए8प्लस में सैमसंग पे भी है, जिसकी मदद से उपभोक्ता कहीं भी कार्ड को टैप या स्वाइप करके लेनदेन कर सकते हैं. गैलेक्सी ए8 प्लस आईपी 68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है, यानी ये स्मार्टफोन पानी और धूल प्रतिरोधी है. साथ ही यह स्मार्टफोन ए सीरीज का पहला फोन है जो सैमसंग गियर वीआर को सपोर्ट करता है.

गैलेक्सी ए8प्लस 20 जनवरी से एक्सक्लूसिव रूप से अमेजन पर उपलब्ध होगा. अमेजन इंडिया के निदेशक (श्रेणी प्रबंधन) नूर पटेल ने कहा, “उपभोक्ता-केंद्रित इनोवेशन और शानदार फ्लैगशिप फीचर्स वाला गैलेक्सी ए8 प्लस एक परफॉर्मेन्स पावरहाउस है. हमें विश्वास है कि अमेजनडॉटइन पर यह स्मार्टफोन बेहद कामयाब साबित होगा.” यह पूछे जाने पर कि इस डिवाइस को केवल ऑनलाइन ही क्यों मुहैया कराया जा रहा है. बब्बर ने कहा, “हमने देखा है कि उपभोक्ता एक विकल्प के रूप में ऑनलाइन खरीद कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य उन उपभोक्ताओं तक पहुंचना है, जो ऑनलाइन खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं.”

Go to Top