सैमसंग डिवाइस की गड़बड़ी खुद ठीक कर पाएंगे कंज्यूमर, कंपनी बना रही है नया ऐप | The Financial Express

सैमसंग डिवाइस की गड़बड़ी खुद ठीक कर पाएंगे कंज्यूमर, कंपनी बना रही है नया ऐप

Samsung का नया सेल्फ रिपेयर ऐप कंपनी के डिवाइस की गड़बड़ी को ठीक करने में मदद करेगा.

सैमसंग डिवाइस की गड़बड़ी खुद ठीक कर पाएंगे कंज्यूमर, कंपनी बना रही है नया ऐप
Unpacked event of Samsung Galaxy S23 series and its other associated hardwares likely in February 2023. (Photo Credits- Reuters)

Samsung Self Repair Assistant App : सैमसंग (Samsung) ने इस साल अगस्त के महीने में गैलेक्सी यूजर्स के लिए एक सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम (Self Repair Program) लॉन्च किया था. कंपनी अब सैमसंग डिवाइस की गड़बड़ी ठीक करने के लिए एक नया सहायक सेल्फ रिपेयर ऐप (Self Repair App) बना रही है. सैमसंग का नया सेल्फ रिपेयर ऐप डिवाइस आई तकनीकि गड़बड़ी को सही करने में यूजर की मदद करेगी. यह जानकारी कंपनी ने दी है.

इस Logo के साथ नजर आएगा ऐप

जानकारी के मुताबिक सैमसंग ने संबंधित मोबाइल ऐप के लिए अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस में एक नया ट्रेड मार्क एप्लिकेशन जमा करा दिया है. बताया जा रहा है कि कंपनी ने मोबाइल ऐप का नाम सेल्फ रिपेयर असिस्टेंट (Self Repair Assistant) रखा है. आने वाले दिनों में सैमसंग डिवाइस यूजर्स को मिलने वाले सेल्फ रिपेयर ऐप को कंपनी ने लोगो यानी सिंबल दिया है. संबंधित ऐप के लोगो में एक रिंच और गियर के निशान का इस्तेमाल किया गया है.

Gujarat Elections 2022: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का पीएम मोदी पर तंज, बोले- आपके रावण जैसे 100 मुख हैं क्या?

डिवाइस के मेंटेनेंस में मदद करेगा नया ऐप

सैममोबाइल (SamMobile) के मुताबिक सैमसंग ने सेल्फ रिपेयर ऐप के लिए ट्रेडमार्क एप्लिकेशन सबमिट कर दिया है. कंपनी ने एप्लिकेशन में बताया है कि सेल्फ रिपेयर असिस्टेंट ऐप सैमसंग के मोबाइल फोन्स के सेल्फ इंस्टालेशन के लिए कंप्यूटर एप्लिकेशन सॉफ्टवेयर है. मोबाइल फोन के अलावा ये ऐप सैमसंग के स्मार्टवॉच, टैबलेट, ईयरबड्स के सेल्फ-मेंटेनेंस के लिए भी एक कंप्यूटर एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर की तरह काम करेगा.

DUET PG Admission 2022: डीयू के पीजी कोर्स में दाखिले के लिए शेड्यूल जारी, 1 दिसंबर से कर सकेंगे अप्लाई

उम्मीद है कि कंपनी का ये ऐप सैमसंग के तमाम मोबाइल डिवाइस के सेल्फ-इंस्टालेशन और सेल्फ रिपेयर से संबंधित कंसल्टेंसी और जानकारियों से जुड़ी सेवाएं देने में सहायक होगी. जानकारी के मुताबिक सैंमसंग की तरफ से अमेरिकी दफ्तर में सबमिट कराए गए एप्लिकेशन का फिलहाल एग्जामिनेशन चल रहा है. गैलैक्सी यूजर्स के लिए iFixit के साथ मिलकर सैमसंग ने अपने सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम का एलान किया उसके बाद अब ऐप पर काम करने की खबर आ रही है.

(Article : Priya Pathak)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 29-11-2022 at 15:15 IST

TRENDING NOW

Business News