मुख्य समाचार:

Samsung ग्राहकों को वॉट्सऐप पर देगी कस्टमर केयर सर्विस; लाइव चैट, रिमोट सपोर्ट की भी सुविधा

इस नई सुविधा के साथ सैमसंग ने देश में अपनी कॉन्टेक्टलैस कस्टमर सर्विस को और मजबूत किया है.

Updated: Jul 06, 2020 3:52 PM
Samsung  has started offering customer support through WhatsApp to provide prompt resolution to queries of consumers from the comfort of their homesकंपनी की इस नई पेशकश से ग्राहकों को घर बैठे वॉट्सऐप से अपने सवालों का समाधान मिल जाएगा.

सैमसंग (Samsung) अब वॉट्सऐप की मदद से भी ग्राहकों को कस्टमर केयर सपोर्ट प्रदान करेगी. कंपनी की इस नई पेशकश से ग्राहकों को घर बैठे वॉट्सऐप से अपने सवालों का समाधान मिल जाएगा. इस नई सुविधा के साथ सैमसंग ने देश में अपनी कॉन्टेक्टलैस कस्टमर सर्विस को और मजबूत किया है. अब सैमसंग ग्राहकों के पास बिना कहीं जाए अपनी समस्या का समाधान पाने के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट के अलावा रिमोट सपोर्ट, लाइव चैट, कॉल सेंटर के माध्यम से तकनीकी सहायता या सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर डू-इट-योरसेल्फ वीडियो कॉन्टैक्टलैस माध्यम उपलब्ध हैं.

वॉट्सऐप पर सैमसंग कस्टमर सपोर्ट लेने के लिए ग्राहक को सर्विस रजिस्ट्रेशन के लिए सैमसंग के वॉट्सऐप सपोर्ट नंबर 1800-5-SAMSUNG (1800-5-7267864) पर एक संदेश भेजना होगा. वॉट्सऐप पर वे किसी भी सैमसंग प्रॉडक्ट के लिए तकनीकी सहायता प्राप्त कर सकते हैं, सर्विस सेंटर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, रिपेयर का स्टेटस, नए ऑफर और सैमसंग प्रॉडक्ट्स के डेमो और इंस्टॉलेशन के लिए अनुरोध भी कर सकते हैं. यह सर्विस सप्ताह के सभी दिनों में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक उपलब्ध है.

देश का पहला सोशल मीडिया ऐप Elyments लॉन्च, क्या WhatsApp, Facebook, Telegram को मिलेगी टक्कर

नए वॉट्सऐप सपोर्ट के अलावा, सैमसंग ग्राहकों को कई अन्य डिजिटल कस्टमर सर्विस विकल्प प्रदान करती है. ये इस प्रकार हैं-

रिमोट सपोर्ट: यह सर्विस सभी सैमसंग स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी यूजर्स को मिलती है. सैमसंग कॉल सेंटर एजेंट किसी ग्राहक के स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी पर इंटरनेट के माध्यम से रिमोट तरीके से काम कर सकता है और तुरंत समाधान प्रदान करने के लिए ऑनलाइन ही समस्या का निदान कर सकता है.

लाइव चैट: ग्राहक कंपनी की वेबसाइट www.samsung.com/in/support पर तुरंत सैमसंग से संपर्क कर सकते हैं, जहां प्रशिक्षित एजेंट और एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) आधारित चैटबोट बिना किसी इंतजार के 24×7 किसी भी समस्या के लिए तत्काल और सटीक जानकारी प्रदान करते हैं.

कॉल सेंटर के माध्यम से तकनीकी सहायता: विशेषज्ञ कॉल सेंटर एजेंट कॉल पर तकनीकी सहायता प्रदान करते हैं.

सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर वीडियो टिप्स: ग्राहक सैमसंग वेबसाइट और यूट्यूब पर कई प्रॉडक्ट केयर टिप्स और डू इट योर सेल्फ वीडियो प्राप्त कर सकते हैं. ये वीडियो सामान्य समस्याओं का समाधान प्रदान करते हैं.

सैमसंग मेंबर्स ऐप: सैमसंग के 90 लाख से अधिक यूजर्स के साथ ‘सैमसंग मैंबर्स’ नामक ऐप ग्राहकों को लाइव चैट, सर्विस की रिक्वेस्ट करने, रिपेयरिंग की प्रगति पर नजर रखने, रिमोट सपोर्ट और फोन डायग्नोस्टिक्स की सुविधा प्रदान करता है. ग्राहक स्वयं सहायता और प्रॉडक्ट के फीचर्स जानने के लिए ‘कम्युनिटी’ सेक्शन पर अन्य सैमसंग प्रशंसकों के साथ जुड़ सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Samsung ग्राहकों को वॉट्सऐप पर देगी कस्टमर केयर सर्विस; लाइव चैट, रिमोट सपोर्ट की भी सुविधा

Go to Top