मुख्य समाचार:

Samsung Galaxy Z Fold 2 लॉन्च, 5 कैमरों से लैस; जानें कीमत और फीचर्स

सैमसंग ने अपने Galaxy Unpacked 2020 पार्ट 2 इवेंट में Samsung Galaxy Z Fold 2 को लॉन्च किया है.

Updated: Sep 01, 2020 8:39 PM
Samsung Galaxy Z Fold 2 launched with five cameras know price features camera specificationsसैमसंग ने अपने Galaxy Unpacked 2020 पार्ट 2 इवेंट में Samsung Galaxy Z Fold 2 को लॉन्च किया है.

सैमसंग (Samsung) ने अपने Galaxy Unpacked 2020 पार्ट 2 इवेंट में Samsung Galaxy Z Fold 2 को लॉन्च किया है. यह कंपनी की ओर से नया फोल्डेबल फोन है. यह उस सीरीज में तीसरा फोन है जो पिछले साल Galaxy Fold के साथ शुरू हुई थी. Galaxy Z Fold 2 में Galaxy Fold और इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुए Galaxy Z Flip के मुकाबले कई अपग्रेड हैं. स्मार्टफोन में ज्यादा बड़ी और फ्लैक्सिबल डिस्प्ले है जो फोल्ड हो जाती है. यह अल्ट्रा थिन ग्लास (UTG) प्रोटेक्शन के साथ भी आता है.

Samsung Galaxy Z Fold 2 की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 1,999 डॉलर (लगभग 1,48,300 रुपये) रखी गई है. यह अमेरिकी बाजार के लिए है. भारतीय बाजार में इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी नहीं दी गई है.

कैमरा

Samsung Galaxy Z Fold 2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है. इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/1.8 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ, 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.2 वाइड एंगल लेंस और तीसरा भी 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.4 टेलिफोटो लेंस के साथ दिया गया है. यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 960fps पर स्लो मोशन वीडियो को भी सपोर्ट करता है.

फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए आउटर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इनर डिस्प्ले पर भी एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिससे फोन के फोल्ड नहीं होने पर भी सेल्फी ली जा सकेगी.

BSNL का नया प्लान: एक साल नहीं कराना होगा रिचार्ज; अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और कई फायदे

स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy Z Fold 2 में एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ One UI 2.5 मौजूद है. इसमें 7.6 इंच का फुल एचडी प्लस फोल्डेबल, डायनमिक AMOLED इनफिनिटी ओ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 22.5:18 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दिया गया है. इसके साथ कवर पर 6.2 इंच का सुपर AMOLED इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले 816×2,260 पिक्सल रेजोल्यूशन और 25:9 रेश्यो के साथ है. फोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 865+ SoC प्रोसेसर के साथ 12GB की रैम है. फोन में 256GB का स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से नहीं बढ़ाया जा सकता.

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, वाईफाई 6, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, UWB (अल्ट्रा वाइड बैंड) और एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट मौजूद है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. फोन में AKG द्वारा स्टीरियो स्पीकर्स Dolby Atmos सपोर्ट के साथ हैं. Samsung Galaxy Z Fold 2 में 4,500mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावरशेयर को सपोर्ट करती है.

 

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Samsung Galaxy Z Fold 2 लॉन्च, 5 कैमरों से लैस; जानें कीमत और फीचर्स

Go to Top