मुख्य समाचार:

Galaxy Z Fold 2: भारत में लॉन्च हुआ Samsung का नया फोल्डेबल फोन, 14 सितंबर से प्रीबुकिंग; कीमत और खासियत

Samsung Galaxy Z Fold 2 Price in India, Specifications, Features Launch: सैमसंग ने भारत में अपना नया फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2 लॉन्च कर दिया है.

Updated: Sep 11, 2020 5:40 PM
Samsung Galaxy Z Fold 2 launched in india know price offers specifications cameraसैमसंग ने भारत में अपना नया फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2 लॉन्च कर दिया है.

Samsung Galaxy Z Fold 2 Launch India Latest Updates: सैमसंग ने भारत में अपना नया फोल्डेबल फोन Galaxy Z Fold 2 लॉन्च कर दिया है. भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 1,49,999 रुपये रखी गई है और यह 14 सितंबर से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा. यह स्मार्टफोन फोल्डेबल स्क्रीन के साथ आता है. इसमें 6.2 इंच का इनफिनिटी ओ कवर डिस्प्ले और इसे अनफोल्ड करने पर यह 7.6 इंच की मेन स्क्रीन के साथ एक टैबलेट पीसी का फॉर्म ले लेता है.

ऑफर्स

ग्राहक इस फोन की प्री-बुकिंग 14 सितंबर से सैमसंग की वेबसाइट और सभी बड़े रिटेल स्टोर्स पर कर सकेंगे. फोन की पर 12 महीने की इंस्टॉलमेंट्स के लिए नो-कॉस्ट ईएमआई ऑफर कंपनी के एक्सपीरियंस स्टोर्स और वेबसाइट पर बुकिंग करने पर मिलेगा. कंपनी यूट्यूब प्रीमियम को चार महीने के लिए मुफ्त भी दे रही है. इसके अलावा फोन के साथ माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 22 फीसदी डिस्काउंट पर मिलेगा.

कैमरा

Samsung Galaxy Z Fold 2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है. इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/1.8 अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ, 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.2 वाइड एंगल लेंस और तीसरा भी 12 मेगापिक्सल का कैमरा f/2.4 टेलिफोटो लेंस के साथ दिया गया है. यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 960fps पर स्लो मोशन वीडियो को भी सपोर्ट करता है.

फोन में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए आउटर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और इनर डिस्प्ले पर भी एक 10 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिससे फोन के फोल्ड नहीं होने पर भी सेल्फी ली जा सकेगी.

Moto G9 Plus लॉन्च, चार रियर कैमरे और 5,000mAh की बैटरी; जानें कीमत और फीचर्स

स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy Z Fold 2 में एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ One UI 2.5 मौजूद है. इसमें 7.6 इंच का फुल एचडी प्लस फोल्डेबल, डायनमिक AMOLED इनफिनिटी ओ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 22.5:18 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ दिया गया है. इसके साथ कवर पर 6.2 इंच का सुपर AMOLED इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले 816×2,260 पिक्सल रेजोल्यूशन और 25:9 रेश्यो के साथ है. फोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 865+ SoC प्रोसेसर के साथ 12GB की रैम है. फोन में 256GB का स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से नहीं बढ़ाया जा सकता.

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, वाईफाई 6, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, UWB (अल्ट्रा वाइड बैंड) और एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट मौजूद है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. फोन में AKG द्वारा स्टीरियो स्पीकर्स Dolby Atmos सपोर्ट के साथ हैं. Samsung Galaxy Z Fold 2 में 4,500mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और वायरलेस पावरशेयर को सपोर्ट करती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Galaxy Z Fold 2: भारत में लॉन्च हुआ Samsung का नया फोल्डेबल फोन, 14 सितंबर से प्रीबुकिंग; कीमत और खासियत

Go to Top