सर्वाधिक पढ़ी गईं

रूस का Sberbank दिसंबर में करेगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस पर प्रतियोगिता, कुल 66 लाख के इनाम

रूस का सबसे बड़े कर्जदाता बैंक Sberbank अपनी AI और डेटा साइंस की सालाना कॉन्फ्रेंस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जर्नी को दिसंबर में आयोजित करेगा.

October 24, 2020 8:30 PM
Such requirements raise the question whether IA Regulations are tailored to new-age automated advisors, which often have no human interface.Heads of several national-level S&T institutions like the IITs, Indian Institute of Sciences, and science organisations also took part in the deliberation process. Representative Image

रूस का सबसे बड़े कर्जदाता बैंक Sberbank अपनी AI और डेटा साइंस की सालाना कॉन्फ्रेंस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जर्नी को दिसंबर में आयोजित करेगा. और इसमें बड़े स्तर पर भारतीयों के भाग लेने की उम्मीद है. Sberbank ने एक बयान में बताया कि इवेंट जिसे पहले नवंबर में आयोजित किया जाना था, वह अब 3 से 5 दिसंबर तक होगा. अधिकारियों ने कहा कि बैंक को कॉन्फ्रेंस और प्रतियोगिता में भारतीयों के बड़े स्तर पर भाग लेने की उम्मीद है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का बड़ा प्लेटफॉर्म

बैंक ने AI जर्नी को रूस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और उसकी ऐप्लीकेशन का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बताया और कहा कि इवेंट बड़ी रूसी और विदेशी टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ सहयोग से हो रहा है. 2019 में, AI जर्नी को ऑफलाइन किया गया था और इसमें स्पीकर के तौर पर 150 बड़े इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स आए थे. इस साल करीब 200 बड़े रूसी और अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के स्पीकर्स के तौर पर आने की उम्मीद है.

Micromax 3 नवंबर को लॉन्च करेगी नए स्मार्टफोन्स, Xiaomi, Realme, Vivo को मिलेगी टक्कर

Sberbank ने कहा कि साल 2020 के इवेंट में एक ऑनलाइन AI प्रतियोगिता AI Journey Junior, मध्य और उच्च विद्यालय के छात्रों के लिए ऑनालइन कॉन्फ्रेंस जो AI और DS में रूचि रखते हैं और मशीन लर्निंग, कंप्यूटर विजन, नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग, neuromorphic और heterogeneous कंप्यूटिंग पर तीन दिन की ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस होगी. AI ऑनलाइन प्रतियोगिता के विजेताओं में RUB 6.8 मिलियन (लगभग 66 लाख रुपये) की इनामी राशि में से बांटा जाएगा. व्यस्कों और स्कूल के बच्चों के लिए पहला इनाम RUB एक मिलियन (लगभग 10 लाख रुपये) है. सबसे बेहतरीन सॉल्यूशन को बनाने वाले लोगों को आर्टिफिशियल इंचेलिजेंस जर्नी कॉन्फ्रेंस के दौरान पुरस्कार दिया जाएगा.

179 साल पुराने बैंक की मार्केट वैल्युएशन 67 अरब अमेरिकी डॉलर है और उसमें ज्यादातर का स्वामित्व रूस की सरकार के पास है. यह 17 दूसरे देशों में भी अपनी ब्रांच, सब्सिडरी बैंक और प्रतिनिधि दफ्तरों के जरिए मौजूद है जिसमें भारत शामिल है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. रूस का Sberbank दिसंबर में करेगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस पर प्रतियोगिता, कुल 66 लाख के इनाम

Go to Top