सर्वाधिक पढ़ी गईं

JioPhone Next: 10 सितंबर को बाजार में आ जाएगा जियो का नया स्मार्टफोन, मुकेश अंबानी ने RIL की AGM में किया एलान

RIL AGM 2021: मुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना जनरल मीटिंग (AGM) में नया किफायती स्मार्टफोन JioPhone Next लॉन्च करने का एलान किया है.

Updated: Jun 24, 2021 6:45 PM
RIL AGM 2021 mukesh ambani announced JioPhone Next will be available in market from 10 septemberमुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना जनरल मीटिंग (AGM) में JioPhone Next का एलान किया है.

Jio new smartphone: मुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना जनरल मीटिंग (AGM) में JioPhone Next का एलान किया है. इसे गूगल के साथ पार्टनरशिप के तहत डेवलप किया गया है. अंबानी ने एलान किया कि यह फोन बाजार में गणेश चतुर्थी के मौके पर 10 सितंबर से उपलब्ध होगा. यह फुली फिचर्ड स्मार्टफोन है, जो गूगल और एंड्रॉयड प्ले स्टोर के सभी ऐप्लीकेशन को सपोर्ट करेगा. यह वॉयस असिस्टेंट, स्मार्ट कैमरा आदि फीचर्स के साथ आता है. जियो फोन में एंड्रॉयड OS ऑपरेटिंग सिस्टम का ऑप्टिमाइज्ड वर्जन है, जिसे गूगल और जियो ने मिवकर विकसित किया है.

यह कम कीमत वाला 4G फोन है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने कहा कि उनकी टीमों ने इस फोन के लिए खास तौर पर एंड्रॉयड का स्पेशल वर्जन ऑप्टिमाइज्ड किया है. उन्होंने कहा कि इसे भारत के लिए बनाया गया है और यह उन यूजर्स के लिए है, जो स्मार्टफोन का पहली बार अनुभव लेंगे.

स्पेसिफिकेशन्स

जियो का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन्स वॉयस असिस्टेंट, ऑटोमैटिक रीड-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट ट्रांसलेशन जैसे फीचर्स के साथ है. यूजर्स को एक बटन को टैप करने पर फोन के कंटेंट की भाषा बदलने का भी विकल्प मिलेगा.

गूगल ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वे अब अपनी स्क्रीन पर जो लिखा है, उसे ट्रांसलेट कर सकेंगे और उन्हें अपनी भाषा में सुन सकेंगे. Read Aloud और Translate Now को ऑपरेटिंग सिस्टम में इंटिग्रेट कर दिया गया है, जिससे ये फीचर्स उनकी स्क्रीन पर दिए किसी भी टेक्स्ट के साथ काम कर सकेंगे जिसमें वेब पेज, ऐप्स, मैसेज और फोटोज भी शामिल हैं.

गूगल ने ऐप एक्शन्स को भी ऐड किया है, जिसकी मदद से गूगल असिस्टेंट इस डिवाइस पर मौजूद बहुत से जियो ऐप्स पर बेहतर अनुभव देगा. इसके साथ यूजर्स बोलकर गूगल असिस्टेंट से लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर और मौसम की अपडेट के बारे में भी पूछ सकेंगे. आप डिजिटल असिस्टेंट से जियो सावन पर म्यूजिक प्ले करने या माई जियो पर अपना बैलेंस चेक करने के लिए भी कह सकते हैं.

Realme Narzo 30 5G, Realme Narzo 30: 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, कीमत 12,499 रुपये से शुरू

कंपनी जियो फोन नेक्स्ट में अच्छा कैमरा भी दे रही है. डिवाइस में HDR मोड के साथ स्नैपचैट लेंस भी होगा, जिसे फोन के कैमरा से सीधे एक्सेस किया जा सकता है. नए जियो फोन में बड़े एंड्रॉयड ओएस और सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे. कीमत की बात करें, तो कंपनी ने कन्फर्म किया है कि जियो फोन नेक्स्ट की कीमत को इस साल कुछ समय बाद बताया जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. JioPhone Next: 10 सितंबर को बाजार में आ जाएगा जियो का नया स्मार्टफोन, मुकेश अंबानी ने RIL की AGM में किया एलान

Go to Top