मुख्य समाचार:

75 ग्राम का Jio Glass वर्चुअल दुनिया को बनाएगा और रीयल, 25 ऐप्स को करेगा सपोर्ट

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक नये प्रोडक्ट का एलान किया है जिसका नाम जियो ग्लास है.

Updated: Jul 15, 2020 6:08 PM
reliance jio launches jio glass in india know price features price specifications 3D virtual interactionरिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक नये प्रोडक्ट का एलान किया है जिसका नाम जियो ग्लास है.

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक नये प्रोडक्ट का एलान किया है जिसका नाम जियो ग्लास (Jio Glass) है. इस नए प्रोडक्ट का मकसद वर्चुअल दुनिया को और बेहतर बनाना है. इसके लिए 3D अवतार, होलोग्राफिक कंटेंट और सामान्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग फीचर्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा. जियो ग्लास का वजन केवल 75 ग्राम है और यह पर्सनलाइज्ड ऑडियो के साथ आता है. डिवाइस पर कंटेंट को एक्सेस करने के लिए कंपनी एक सामान्य केबल देगी जिसे अलग-अलग इस्तेमाल के लिए स्मार्टफोन से अटैच किया जा सकता है.

अभी 25 ऐप्स को करेगा सपोर्ट

जियो ग्लास वर्चुअल दुनिया में बातचीत को बेहतर बनाने के लिए 3D का इस्तेमाल कर सकता है. कंपनी के मुताबिक, जियो ग्लास को अभी 25 ऐप्स से सपोर्ट मिलेगा. ग्लास को शैक्षणिक उद्देश्य के लिए होलोग्राफिक कंटेंट के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

कंपनी ने जियो ग्लास की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. अगर दूसरे स्मार्ट ग्लास की ओर देखें, तो Snap Spectacles की भारत में कीमत 29,999 रुपये है. कंपनी जियो ग्लास की कीमत इसके मुकाबले कम रख सकती है.

Jio 5G: जियो ने डेवलप किया 5G सॉल्यूशन, स्पेक्ट्रम मिलते ही भारत में शुरू हो जाएगी टेस्टिंग

जियो ने 5G टेलिकॉम सॉल्यूशन भी डेवलप किया

इसके अलावा जियो ने कम्प्लीट घरेलू 5G टेलिकॉम सॉल्यूशन विकसित किया है. अंबानी ने कहा कि जियो भारत में वर्ल्ड क्लास 5जी सर्विस देने में सक्षम हैं. वह 5जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होते ही भारत में इसकी टेस्टिंग शुरू कर देगी. इसे अगले एक साल जमीनी स्तर पर उतारने के लिए तैयार किया जा सकता है.

जियो का वैश्विक स्तर का 4G और फाइबर नेटवर्क के साथ कई कोर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी और कंपोनेंट के साथ आता है. अंबानी ने कहा कि यह कंपनी का क्षमता है और इसी के साथ 5G लाया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. 75 ग्राम का Jio Glass वर्चुअल दुनिया को बनाएगा और रीयल, 25 ऐप्स को करेगा सपोर्ट

Go to Top