मुख्य समाचार:

रिलायंस जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet, एक साथ 100 सदस्य तक हो सकते हैं शामिल

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने गुरुवार को अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है.

Published: July 2, 2020 10:07 PM
reliance jio launched video conferencing app jio meet can support upto 100 people at onceरिलायंस जियो (Reliance Jio) ने गुरुवार को अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. (Representational Image)

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने गुरुवार को अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. यह सर्विस गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर आ गई है. यह HD कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है जो कुछ यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में एक महीने से ज्यादा समय से उपलब्ध था. अब इसे एंड्रॉयड और iPhone के ऐप्लीकेशन स्टोर पर उतारा गया है. यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप एक बार में 100 लोगों तक को सपोर्ट कर सकता है और कॉल को शुरू करने के लिए किसी कोड या इनवाइट की जरूरत नहीं है.

ऐप के दूसरे फीचर्स में मैसेज शेड्यूल करना, एक-दूसरे के साथ स्क्रीन शेयर करना आदि भी शामिल है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को यूजर्स एंड्रॉयड और आईओएस फोन्स के अलावा डेस्कटॉप पर Google Chrome और Mozilla Firefox के जरिए भी एक्सेस कर सकते हैं. यह सर्विस पूरी तरह मुफ्त है.

ऐप को कैसे डाउनलोड करें ?

स्मार्टफोन पर- अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर जाएं. वहां JioMeet ऐप्लीकेशन के लिए सर्च करें और डाउनलोड कर लें.

डेस्कटॉप पर- https://jiomeetpro.jio.com/home#download साइट पर जाना होगा. वहां जाकर JioMeet ऐप्लीकेशन को डाउनलोड कर लें.

OnePlus ने लॉन्च किए अफोर्डेबल स्मार्ट TV, कीमत 12,999 रु से शुरू; Realme, Vu और Xiaomi से होगा मुकाबला

Zoom, Google Meet को मिलेगी कड़ी टक्कर

बता दें कि रिलायंस जियो ने 30 अप्रैल को अपनी वीडियो कॉलिंग सर्विस को देशभर में लॉन्च करने के बारे में एलान किया था. इस नए ऐप को ऐसे समय पर लॉन्च किया गया है जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस महामारी की वजह से ज्यादातर सरकारी और निजी कर्मचारी अपने दफ्तर का काम घर से कर रहे हैं और एक बेहतर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म की बहुत जरूरत है.

जियो के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने के बाद कंपनी दूसरे लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लोटफॉर्म्स को टक्कर देगी जिनमें Zoom, Google Meet, WebEx आदि शामिल हैं.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. रिलायंस जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप JioMeet, एक साथ 100 सदस्य तक हो सकते हैं शामिल

Go to Top