मुख्य समाचार:
  1. Jio उड़ान के दौरान हवाई जहाज में देगी इंटरनेट! लाइसेंस के लिए किया आवेदन

Jio उड़ान के दौरान हवाई जहाज में देगी इंटरनेट! लाइसेंस के लिए किया आवेदन

लाइसेंस प्राप्त होने के बाद सर्विस प्रोवाइडर भारतीय एवं विदेशी एयरलाइनों को कनेक्टिविटी और डेटा सेवाएं उपलब्ध करा सकेंगे.

April 16, 2019 1:37 PM
Mukesh Ambani, Mukesh Ambani Jio, Reliance Jio Infocomm, Jio, telecom department, in-flight connectivity licence, DoT, Ortus Communications, Station Satcom, Cloud Cast Digital, RIL, जियो, मुकेश अंबानी, उड़ान के दौरान हवाई जहाज में इंटरनेट, दूरसंचार विभाग, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आरआईएललाइसेंस प्राप्त होने के बाद सर्विस प्रोवाइडर भारतीय एवं विदेशी एयरलाइनों को कनेक्टिविटी और डेटा सेवाएं उपलब्ध करा सकेंगे. (representational image)

Reliance Jio: रिलायंस जियो इंफोकॉम ने उड़ान के दौरान के कनेक्टिविटी लाइसेंस के लिए दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है. लाइसेंस प्राप्त होने के बाद सर्विस प्रोवाइडर भारतीय एवं विदेशी एयरलाइनों को कनेक्टिविटी और डेटा सेवाएं उपलब्ध करा सकेंगे.

मामले से जूड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि जियो के अलावा दूरसंचार विभाग को ओर्टस कम्युनिकेशन्स, स्टेशन सैटकॉम और क्लाउड कास्ट डिजिटल सहित अन्य कंपनियों की ओर से भी आवेदन मिले हैं. हालांकि, रिलायंस जियो ने इस बाबत भेजे गए सवालों का जवाब देने से मना कर दिया. किस न्यूज वीडियो में लगा है सरकार का पैसा, YouTube खोलेगी पोल

DoT ने कुछ स्पष्टीकरण मांगे

सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार विभाग ने ओर्टस कम्युनिकेशन सहित कुछ मामलों में आवेदकों से कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं. बता दें, सरकार ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान सेवाओं के साथ-साथ समुद्र में मोबाइल फोन सेवाओं के लिए दिशा-निर्देश अधिसूचित कर दिया था. इसके बाद भारती एयरटेल हग्स कम्युनिकेशन इंडिया और टाटानेट सर्विसेज ने इससे जुड़े लाइसेंस के लिए आवेदन किया था.

इसके बाद अब तक हग्स कम्युनिकेशन्स इंडिया और टाटानेट सर्विसेज और भारती एयरटेल की सब्सिडियरी इंडो टेलीपोर्ट्स लिमिटेड को इन सेवाओं का लाइसेंस मिल चुका है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop