मुख्य समाचार:

रिलायंस Jio और एयरटेल का खास ऑफर, दूसरों के रिचार्ज करने पर होगी कमाई

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो लोगों को अतिरिक्त कमीशन का फायदा लेने का मौका दे रही हैं.

April 8, 2020 8:38 AM
reliance jio and airtel brings special off you can recharge for others and earn moneyभारती एयरटेल और रिलायंस जियो लोगों को अतिरिक्त कमीशन का फायदा लेने का मौका दे रही हैं.

भारत की दो बड़ी टेलिकॉम कंपनियां भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और रिलायंस जियो (Reliance Jio) लोगों को अतिरिक्त कमीशन का फायदा लेने का मौका दे रही हैं. इसमें उन यूजर्स को इंस्टैंट कैशबैक मिलेगा जो दूसरे के लिए भुगतान करेंगे. हर कामयाब रिचार्ज पर यह कैशबैक मिलेगा. एयरटेल ने गुरुवार को एलान किया कि वह अपने एयरेल थैंक्स ऐप पर एयरटेल सुपर हीरो फीचर की शुरुआत कर रही है जिससे यूजर्स सुपहीरो के तौर पर नामांकन कर पाएंगे. इसके बाद ये यूजर्स दूसरे एयरटेल नंबर को रिचार्ज कर सकेंगे जिसमें उनके दोस्त या परिवार शामिल हैं और हर रिचार्ज पर वे कमीशन कमा सकेंगे. इसी तरह जियो ने JioPOS लाइट ऐप की शुरुआत की है जिससे यूजर्स जियो पार्टनर बन सकते हैं और हर रिचार्ज पर अतिरिक्त क्रेडिट कमा सकते हैं.

एयरटेल के सुपरहीरो से मिलेगा फायदा

एयरटेल ने शुक्रवार को यूट्यूब पर वीडियो अपलोड की जिसमें उसने अपने एयरटेल थैंक्स ऐप पर दिए गए सुपरहीरो फीचर के बारे में जानकारी दी और स्कीम के बारे में समझाया. कंपनी ने बताया कि जो यूजर्स सुपरहीरो के तौर पर खुद को नामांकित करते हैं, वे किसी एयरटेल नंबर को उपयुक्त उपलब्ध पैक के साथ रिचार्ज कर सकते हैं. हालांकि, चेकआउट के समय जिस राशि की कटौती होगी, वह वास्तविक MRP से चार फीसदी कम होगी.

एयरटेल ने कहा कि वह कई भुगतान के विकल्प दे रही है जिसमें डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, नेट बैंकिंग, एयरटेल पेमेंट्स बैंक और पेटीएम और अमेजन पे जैसे वॉलेट शामिल हैं. कंपनी के मुताबिक वर्तमान में भारत में लॉकडाउन है जो कम से कम 14 अप्रैल तक रहेगा, ऐसे में यह नया रिचार्ज का विकल्प यूजर्स के लिए आपस में जुड़े रहने का एक अतिरिक्त तरीका है. यह बात ध्यान देने वाली है कि एयटेल पोस्टपेड ग्राहकों को भा एयरटेल थैंक्स ऐप पर कीप इंडिया कनेक्टेड नाम के बैनर के जरिए अपने करीबियों औप प्रिय लोगों के बिलों का भुगतान करने की अपील कर रही है.

इंदौर में WhatsApp ग्रुप एडमिन्स ने बदलीं सेटिंग्स, कोरोना से जुड़ी फेक न्यूज पर लगाम कसने की कवायद

जियो पार्टनर बनकर कमाएं कमीशन

एयरटेल की सुपरहीरो स्कीम की तरह रिलायंस जियो ने रविवार को JioPOS लाइट ऐप जारी किया है जिससे कोई व्यक्ति अतिरिक्त कमाई के लिए जियो पार्टनर बन सकता है. इस ऐप पर व्यक्ति को साइन अप करना होता है, फिर पैसे ऐड और वॉलेट में लोड हुए पैसों के जरिए दूसरे जियो यूजर्स के लिए रिचार्ज करना होता है. इसमें यूजर्स रोजाना की कमाई को एक स्क्रीन के जरिए देख सकते हैं क्योंकि वे हर रिचार्ज पर कमीशन कमाते हैं.

गूगल प्ले स्टोर के मुताबिक, इच्छुक यूजर्स साइन अप कर सकते हैं और प्रोसेस को 10 मिनट के समय में पूरा कर सकते हैं. इसके साथ यूजर्स को साइन अप की प्रक्रिया के दौरान कोई अतिरिक्त दस्तावेज जमा करने की जरूरत नहीं है. JioPOS लाइट ऐप को 100,000 से ज्यादा बार डाउनलोड किया चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. रिलायंस Jio और एयरटेल का खास ऑफर, दूसरों के रिचार्ज करने पर होगी कमाई

Go to Top