मुख्य समाचार:

Redmi Note 9 Pro की भारत में बिक्री शुरू, Realme 6 से होगी कड़ी टक्कर

Redmi Note 9 Pro की सेल आज से भारत में शुरू होगी.

March 17, 2020 11:58 AM
Redmi Note 9 Pro sale starts in india from today you can buy from amazon mi store realme 6 will competeRedmi Note 9 Pro की सेल आज से भारत में शुरू होगी.

Redmi Note 9 Pro की बिक्री आज से भारत में शुरू होगी. यह Xiaomi की ओर से भारत में लॉन्च किया गया लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन है. Redmi Note 9 Pro को पिछले हफ्ते लॉन्च किया गया था. यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा- ब्लू, ग्लेशियर व्हाइट और ब्लैक. दूसरी तरफ, Redmi Note 9 Pro Max 25 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. देश में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों के जरिए Redmi Note 9 Pro के जरिए की जाएगी. भारतीय बाजार में इस फोन का सीधा मुकाबला Realme 6 से रहेगा जिसकी बिक्री 11 मार्च से शुरू हो चुकी है.

कीमत और उपलब्धता

Redmi Note 9 Pro के 4GB रैम+ 64GB स्टोरेज की कीमत 12,999 रुपये और 6GB रैम+128GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 15,999 रुपये है. स्मार्टफोन की बिक्री शुरुआत में अमेजन, Mi.com, Mi होम स्टोर्स और Mi स्टूडियो स्टोर्स के जरिए होगी. बाद में फोन्स को देशभर के रिटेल स्टोर्स में उपलब्ध कराया जाएगा. आप इसे रेडमी की आधिकारिक भारतीय वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं, जहां HDFC बैंक कार्ड्स पर 500 रुपये की छूट और दूसरे ईएमआई ऑप्शन मौजूद हैं. अमेजन पर फोन खरीदते समय HDFC बैंक कार्ड और ईएमआई ट्रांजैक्शन पर 1,000 रुपये तक की छूट है. इस फोन की सेल दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी.

एप्पल ने कोरोना वायरस से जुड़े ऐप्स के लिए नियम किए सख्त, हर किसी को नहीं देगी ऐप स्टोर पर एंट्री

स्पेसिफिकेशन्स और कैमरा

Redmi Note 9 Pro एंड्रॉयड 10 को MIUI 11 टॉप पर रन करता है. स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 720G SoC प्रोसेसर है. इस फोन में 6GB तक की रैम मिलेगी. स्मार्टफोन में 128GB तक का स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं. कनेक्टिविटी के लिए NavIC इसमें भी मिलेगा. फोन में 5,020mAh की बैटरी है जो 18W फार्स्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. प्रोटेक्शन के लिए ट्रिपल कॉर्निंग गोरिल्ला 5 मौजूद है.

इस स्मार्टफोन में भी क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है. फ्रंट पर सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Redmi Note 9 Pro की भारत में बिक्री शुरू, Realme 6 से होगी कड़ी टक्कर

Go to Top