Redmi Note 11T 5G भारत में लॉन्च, 16,999 रुपये है शुरुआती कीमत, जानें इस स्मार्टफोन की खूबियां

Redmi Note 11T 5G स्मार्टफोन को स्टारडस्ट व्हाइट, एक्वामरीन ब्लू और मैट ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है.

Redmi Note 11T 5G launched in India: Here’s everything you need to know
Redmi ने आज भारत में अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 11T 5G को लॉन्च कर दिया. फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

Redmi Note 11T 5G: Redmi ने आज भारत में अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 11T 5G को लॉन्च कर दिया. Redmi का कहना है कि यह फोन देश का सबसे पावरफुल 5G स्मार्टफोन है. यह स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिप और 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा समेत कई शानदार फीचर्स से लैस है. यहां हमने आपको Redmi Note 11T स्मार्टफोन की खूबियों के बारे में बताया है.

Anand Rathi Wealth IPO: आनंद राठी वेल्थ का प्राइस बैंड तय, 2 दिसंबर को खुलेगा इश्यू, यहां जानिए पूरी डिटेल

Redmi Note 11T 5G: प्राइस और उपलब्धता

Redmi Note 11T 5G के 6GB/64GB वैरिएंट की कीमत 16,999 रुपये और 6GB/128GB वैरिएंट की कीमत 17,999 रुपये तय की गई है. इसके 8GB/128GB वैरिएंट की भारत में कीमत 19,999 रुपये है. इस फोन की खरीदारी में आपको स्पेशल इंट्रोडक्टरी डिस्काउंट के तौर पर 1000 रुपये की छूट दी जाएगी. वहीं, अगर आप ICICI बैंक कार्ड से खरीदारी करते हैं तो भी 1,000 रुपये की छूट दी जाएगी. इस स्मार्टफोन को स्टारडस्ट व्हाइट, एक्वामरीन ब्लू और मैट ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है. यह फोन 7 दिसंबर से Mi.com, Mi स्टोर्स और Amazon India पर उपलब्ध होगा.

Star Health IPO : राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली स्टार हेल्थ के आईपीओ की धीमी शुरुआत, अब तक सिर्फ आठ फीसदी सब्सक्रिप्शन

Redmi Note 11T 5G: स्पेसिफिकेशंस

  • Redmi Note 11T कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्टेड 6.6-इंच FHD LCD डिस्प्ले के साथ आता है. यह 90Hz रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है. फोन 6nm मीडियाटेक डाइमेंशन 810 5G चिपसेट द्वारा संचालित है जिसे 6GB या 8GB रैम और 128GB UFS 2.2 स्टोरेज द्वारा जोड़ा गया है.
  • Redmi Note 11T 5G में एक रैम बूस्टर फीचर भी है जो यूजर्स को 3GB तक रैम प्रदान करेगा. यहां तक कि यह स्मार्टफोन 1TB तक की एक्सटर्नल मेमोरी को भी सपोर्ट करता है और इसमें पानी व धूल से भी प्रोटेक्शन है.
  • फोन में पीछे की तरफ 50MP का मेन कैमरा भी है जो एक सेकेंडरी 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा सेंसर से जुड़ा है. इसमें सेंटर-अलाइन पंच-होल कटआउट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा भी है. इसमें आपके फोटोग्राफी अनुभव को बेहतर करने के लिए कैमरा UI फीचर्स और फ़िल्टर भी दिया गया है.
  • 5G की बात करें तो, फोन में एक इंटीग्रेटेड 5G मॉडेम है और Redmi Note 11T 5G डुअल-सिम 5G को सपोर्ट करता है. इसमें 3.5 मिमी ऑडियो जैक भी है जो हाई-रेस ऑडियो सर्टिफाइड है. यह स्मार्टफोन MIUI 12.5 और Android 11 के साथ आता है.
  • फोन में स्टीरियो स्पीकर, ब्लूटूथ 5.1 सपोर्ट और IR ब्लास्टर भी हैं. इसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की स्प्लिट-बैटरी है. एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जिसका उपयोग यूजर डबल-टैप के ज़रिए कस्टम शॉर्टकट सेट करने के लिए भी कर सकते हैं.
  • Redmi का कहना है कि इस फोन को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि हाथों में पकड़ कर आसानी से इसका इस्तेमाल किया जा सके. इसमें पीछे की तरफ मैट फ़िनिश की वजह से उंगलियों का निशान नहीं आता.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News