मुख्य समाचार:

Redmi Band हुआ लॉन्च; कलर डिस्पले के साथ कई फिटनेस फीचर्स मौजूद, रियलमी बैंड से होगी टक्कर

Xiaomi के Mi फैन फेस्टिवल इवेंट के दौरान रेडमी बैंड को लॉन्च किया गया है.

April 4, 2020 3:23 PM
redmi band launched in india with colour display and fitness featuresXiaomi के Mi फैन फेस्टिवल इवेंट के दौरान रेडमी बैंड को लॉन्च किया गया है.

Xiaomi के Mi फैन फेस्टिवल इवेंट के दौरान रेडमी बैंड को लॉन्च किया गया है. यह नया स्मार्ट बैंक कलर डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें कई फिटनेस फीचर्स मौजूद हैं दो साइकलिंग, दौड़ना और चलने की रिकॉर्डिंग में मदद करते हैं. इसमें हर्ट रेट मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग का भी फीचर मौजूद है. हाल ही में लॉन्च हुए Huawei Band 4 और Honor Band 5i की तरह, इसमें भी चार्जिंग के लिए इंटिग्रेटेड यूएसबी प्लग दिया गया है. इसमें पर्सनलाइज्ड डायल फेस ऑप्शन और चार वेरिएंट हैं जिसमें से आप चुन सकते हैं. इसे शुरुआत में चीन में खरीदारी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. हालांकि, कुछ समय में यह भारतीय बाजार में भी आ जाएगा. बाजार में इसका मुकाबला Realme Band से रहेगा.

कीमत

रेडमी बैंड की कीमत 99 युआन (लगभग 1,100 रुपये) रखी गई है. हालांकि इसे एक क्राउडफंडिंग कैंपेन के तहत 95 युआन (लगभग 1,000 रुपये) में भी उपलब्ध कराया जाएगा. यह कैंपेन चीन में 9 अप्रैल से शुरू होगा. अभी वैश्विक बाजार में इसकी उपलब्धता को लेकर आधिकारिक कुछ नहीं है.

कोरोना संकट: घर बैठे ऑनलाइन जानें अपने आधार के अपडेट का स्टेटस, फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी बैंड में 1.08 इंच का रेक्टेंगुलर कलर डिस्प्ले दिया गया है. यह पांच अलग स्पोर्ट्स मोड में आता है और इसमें एक ऑप्टिकल हर्ट रेट सेंसर आपकी हर्ट रेट की रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए दिया गया है. इस स्मार्ट बैंड में स्लीप मॉनिटरिंग का भी फीचर है जिससे आप अपने स्लीपिंग पैटर्न को जान सकते हैं. Xiaomi ने इसके लिए 70 से ज्यादा पर्सनलाइज्ड डायल फेस दिए हैं. चार अलग-अलग ऑप्शन मौजूद हैं.

रेडमी बैंड के साथ इंटिग्रेटेड यूएसबी कनेक्टर मौजूद है जिससे आप सिस्टम को एक यूएसबी चार्जर में ही लगाकर चार्ज कर सकते हैं. इस बैंड की बिल्ट इन बैटरी एक बार चार्ज करने पर 14 दिन तक चल सकती है. इसके अलावा इसे एंड्रॉयड के साथ कंपेटेबल बनाया गया है जिससे यह Mi और रेडमी के फोन्स के अलावा दूसरे फोन के साथ भी काम कर सकता है.

रेडमी बैंड के साथ Xiaomi ने Mi फैन फेस्टिवल इवेंट में Mi Bunny Watch 4 स्मार्टवॉच और Mi Air 2S ईयरबड को भी लॉन्च किया है. कंपनी ने अपने नए स्मार्ट टीवी, कनेक्टेड कैमरा और राउटर मॉडल्स को भी शोकेस किया जो आने वाले दिनों में चीन में लॉन्च किए जाएंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Redmi Band हुआ लॉन्च; कलर डिस्पले के साथ कई फिटनेस फीचर्स मौजूद, रियलमी बैंड से होगी टक्कर
Tags:Xiaomi

Go to Top