सर्वाधिक पढ़ी गईं

Realme GT 5G Launch: रियलमी का नया 5G स्मार्टफोन 15 जून को होगा लॉन्च, साथ में आएगा लैपटॉप और टैबलेट

रियलमी 15 जून को एक ग्लोबल इवेंट में अपने डिवाइसेज की लेटेस्ट रेंज को लॉन्च करेगी.

Updated: Jun 14, 2021 3:45 PM
realme GT 5G to launch on 15 June laptop and tablet also to be unvieledरियलमी 15 जून को एक ग्लोबल इवेंट में अपने डिवाइसेज की लेटेस्ट रेंज को लॉन्च करेगी.

रियलमी 15 जून को एक ग्लोबल इवेंट में अपने डिवाइसेज की लेटेस्ट रेंज को लॉन्च करेगी. कंपनी ने Realme GT 5G के लॉन्च को कन्फर्म किया है. जिसके नए लैपटॉप और टैबलेट के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. रियलमी इंडिया और यूरोप के सीईओ माधव सेठ ने कई टीजर जारी किए हैं, जिनसे हमें डिवाइसेज के बारे में कुछ जानकारी मिलती है. रियलमी के नए लैपटॉप को Realme Book और टैबलेट को Realme Pad कहा जा सकता है.

Realme GT 5G

फोन के 15 लॉन्च को ग्लोबल लॉन्च होने को कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने कन्फर्म किया है. स्मार्टफोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर मौजूद होगा. यह फोन चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है और इसके ग्लोबल वेरिएंट में समान फीचर्स रहने की उम्मीद है. चीन में, Realme GT में 6.43 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले FHD+ रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया जाएगा.


स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले डिजाइन होगा और डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला 5 का प्रोटेक्शन रहेगा. डिवाइस में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर होगा. इसमें 12GB तक की रैम और 256GB तक का स्टोरेज दिया जाएगा. स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है. फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. कंपनी ने फोन के भारत में लॉन्च की तारीख का एलान नहीं किया है, लेकिन इसके नजदीकी भविष्य में लॉन्च होने की उम्मीद है.

2021 में भारत में अब तक आए नए 5G फोन्स, जानिए क्या हैं इनके सबसे खास फीचर्स

Realme Book, Realme Pad

इन डिवाइसेज को लेकर ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है. Realme Book की लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, डिवाइस एप्पल के MacBook के समान डिजाइन वाला होगा. डिवाइस में एलुमिनियम बॉडी और 3:2 डिस्प्ले एसपेक्ट रेश्यो होगा. Realme Pad का डिजाइन iPad Pro के समान होने की उम्मीद है. यह महत्वपूर्ण है कि कंपनी ने कुछ भी कन्फर्म नहीं किया है और हमें और जानकारी के लिए अभी इंतजार करना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Realme GT 5G Launch: रियलमी का नया 5G स्मार्टफोन 15 जून को होगा लॉन्च, साथ में आएगा लैपटॉप और टैबलेट
Tags:Realme

Go to Top