सर्वाधिक पढ़ी गईं

आज से भारत में यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा PUBG मोबाइल, टेंसेंट गेम्स ने सभी सेवाएं की खत्म

चीनी कंपनी टेंसेंट गेम्स ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में Pubg मोबाइल यूजर्स के लिए सभी सेवाओं और एक्सेस को खत्म कर रहा है.

Updated: Oct 30, 2020 4:58 PM
PUBG mobile will not available for users in india from today Tencent games terminates all servicesBefore a ban was imposed on the app, Chinese giant Tencent provided the cloud platform for PUBG Mobile apps in India.

आज से भारत में यूजर्स के लिए PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite उपलब्ध नहीं होगा. चीनी कंपनी टेंसेंट गेम्स ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में Pubg मोबाइल यूजर्स के लिए सभी सेवाओं और एक्सेस को खत्म कर रही है. कंपनी ने कहा कि वह पिछले महीने आए सरकारी आदेश का अनुपालन कर रही है. 2 सितंबर को भारत ने चीनी संबंध वाले 118 मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया था. इसमें लोकप्रिय गेम Pubg मोबाइल शामिल था. इसके पीछे डेटा प्राइवेसी की चिंताओं और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे को कारण बताया गया था.

कुल 224 ऐप हुए थे बैन

इससे भारत द्वारा बैन किए गए चीनी संबंध वाले मोबाइल ऐप्स की कुल संख्या 224 पर पहुंच गई थी. एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर मौजूद Pubg मोबाइल इंडिया पेज ने कहा कि टेंसेंट गेम्स भारत में यूजर्स के लिए Pubg Mobile Nordic Map: Livik और Pubg Mobile Lite की सभी सेवाओं और एक्सेस को 30 अक्टूबर 2020 को खत्म कर रहा है.

Pubg मोबाइल इंडिया पेज के मुताबिक भारत में Pubg मोबाइल को पब्लिश करने का अधिकार Pubg बौद्धिक सम्पदाओं के मालिक के पास वापस जाएगा. Pubg मोबाइल दक्षिण कंपनी में आधारित Pubg कॉरपोरेशन द्वारा विकसित एक्शन थीम वाली ऑनलाइन गेम है. Tencent को भारत में गेम के मोबाइल वर्जन को पब्लिश करने का अधिकार है.

आरोग्य सेतु: ऐप से जुड़ी जानकारी में चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करेगा IT मंत्रालय

वेबसाइट को किया जा सकता है एक्सेस

जहां भारत में मोबाइल वर्जन ब्लॉक है, वेबसाइट को अभी भी एक्सेस किया जा सकता है क्योंकि इसे दक्षिण कोरियाई कंपनी संचालित करती है और उसके पास गेम का स्वामित्व है. कंपनी ने कहा कि यूजर डेटा की सुरक्षा करना सबसे बड़ी प्राथमिकता है और वे हमेशा भारत में उपयुक्त डेटा सुरक्षा कानूनों और रेगुलेशन का पालन करते हैं.

सभी यूजर्स की गेमप्ले की जानकारी पारदर्शी तरीके से प्रोसेसिंग होती है जैसा कंपनी की प्राइवेसी पॉलिसी में बताया गया है. कंपनी ने बयान में कहा कि उन्हें इस नतीजे पर बेहद पछतावा है और वे भारत में Pubg मोबाइल के लिए समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद करते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आज से भारत में यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा PUBG मोबाइल, टेंसेंट गेम्स ने सभी सेवाएं की खत्म

Go to Top