सर्वाधिक पढ़ी गईं

PUBG मोबाइल भारतीय बाजार में करेगा वापसी, देश में 100 मिलियन डॉलर के निवेश की भी तैयारी

PUBG कॉरपोरेशन ने एलान किया है कि वह PUBG मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

Updated: Nov 12, 2020 4:48 PM
PUBG mobile to make comeback in indian market will launch PUBG mobile india plans to invest tooPUBG कॉरपोरेशन ने एलान किया है कि वह PUBG मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

PUBG कॉरपोरेशन ने एलान किया है कि वह PUBG मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह भारतीय बाजार के लिए खासतौर पर बनाई गई गेम है. सरकार ने भारत में इस गेम पर बैन लगा दिया था. इस एलान के साथ कंपनी ने अपने आगे की योजनाओं के बारे में भी बताया. इसमें कंपनी कैसे प्लेयर्स के लिए कैसे सुरक्षित खेल का माहौल उपलब्ध कराएगी और देश में लोकल वीडियो गेम, एंटरटेनमेंट और आईटी उद्योग को बढ़ाने के लिए निवेश करेगी.

भारतीय सब्सिडरी बनाने की योजना

कंपनी ने अभी PUBG मोबाइल इंडिया के रिलीज की तारीख का एलान नहीं किया है. हालांकि, इस गेम को जल्द उपलब्ध किए जाने की उम्मीद है. PUBG ने बताया कि वह एक भारतीय सब्सिडरी बनाने की योजना पर काम कर रही है जिससे खेलने वालों के साथ संवाद में मदद मिल सके और उन्हें लोकलाइज्ड सर्विसेज उपलब्ध कराई जा सकें.

कंपनी की 100 से ज्यादा कर्मचारियोंको नियुक्त करने की योजना है जो बिजनेस, एस्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट में स्पेशलाइज्ड हों. वह लोकल कारोबारों के साथ भी काम करेगी जिससे उसकी गेमिंग सर्विस मजबूत हो सके. इसके लिए Krafton Inc देश में लगभग 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी.

इसके साथ कंपनी भारत के लिए एक्सलूसिव एस्पोर्ट्स इवेंट्स का आयोजन करेगी जिसमें बिग प्राइज पूल, बड़े टूर्नामेंट और बड़े प्रोडक्शंस शामिल है.

गुजरात का अरहम महज 6 साल की उम्र में बना प्रोग्रामर, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल

कंपनी ने डेटा की सुरक्षा और प्राइवेसी को बताया प्राथमिकता

कंपनी के मुताबिक, PUBG मोबाइल इंडिया में भारतीय खिलाड़ियों के डेटा की सुरक्षा और प्राइवेसी उसकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी. वह स्टोरेज सिस्टम का नियमित तौर पर ऑडिट और वेरिफिकेशन करेगी जिससे भारतीय यूजर्स जानाकरी को खुद वेरिफाई करेंगे और सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

गेम के कंटेंट को लोकल जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाएगा, जो खास तौर पर भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज्ड रहेगा. गेम अब वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड में आधारित होगी, नए किरदार बनाएं जाएंगे और गेम को वर्चुअल दिखाने के लिए ग्रीन हिट इफेक्ट होगा. इसमें एक ऐसा भी फीचर शामिल होगा जिससे गेम की अवधि पर प्रतिबंध लग सकें, जिससे युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर गेम की आदतों का प्रचार किया जाए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. PUBG मोबाइल भारतीय बाजार में करेगा वापसी, देश में 100 मिलियन डॉलर के निवेश की भी तैयारी

Go to Top