सर्वाधिक पढ़ी गईं

PUBG मोबाइल जल्द फिर मारेगा एंट्री! कंपनी की भारतीय ​सब्सिडियरी का रजिस्ट्रेशन मंजूर; इस बार ऐसे होगा अलग

PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है.

Updated: Nov 25, 2020 8:45 PM
PUBG mobile can be launched soon government approved registration of indian subsidiary of companyPUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है.

PUBG इंडिया प्राइवेट लिमिटेड अब भारत में रजिस्टर्ड कंपनी बन गई है. कंपनी को कॉरपोरेट कार्य मंत्रालय से जरूरी मंजूरी मिल गई है. 20 नवंबर 2020 को कर्नाटक में बनी PUBG इंडिया, PUBG कॉरपोरेशन की भारतीय सब्सिडियरी है. PUBG कॉरपोरेशन बेहद लोकप्रिय ऑनलाइन गेम PUBG के पीछे है, जिस पर वर्तमान में देश में प्राइवेसी की चिंताओं को लेकर बैन लगा हुआ है. इस नई खबर से PUBG मोबाइल के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद बढ़ गई है.

भारत में 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नियुक्त करेगी कंपनी

PUBG कॉरपोरेशन जिसका स्वामित्व दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी Krafton इंक के पास है, उसने 12 नवंबर को भारत में अपनी वापसी को लेकर योजना का एलान किया था. एक भारतीय सब्सिडियरी को स्थापित करना उसकी योजनाओं में शामिल था. PUBG कॉरपोरेशन ने एक बयान में कहा कि इससे खिलाड़ियों के साथ संवाद और सेवाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी. इन योजनाओं के विस्तार के तौर पर, PUBG कॉरपोरेशन का एक भारतीय दफ्तर होगा और कंपनी बिजनेस, एस्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट में निपुण 100 से ज्यादा कर्मचारियों को नियुक्त करेगी.

इसके साथ कंपनी एक नई PUBG मोबाइल गेम को विकसित कर रही है जिसे खास तौर पर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है और यूजर प्राइवेसी पर ज्यादा ध्यान दिया गया है. PUBG कॉरपोरेशन इसे PUBG मोबाइल इंडिया कह रही है. Krafton ने इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ ग्लोबल पार्टनरशिप भी की है जिससे PUBG मोबाइल को Azure क्लाउड प्लेटफॉर्म पर जगह मिले.

Twitter पर वापस आएगा ‘ब्लू टिक’, किस तरह के अकाउंट कर सकेंगे क्वालिफाई

डेटा की सुरक्षा और प्राइवेसी को कंपनी ने बताया प्राथमिकता

बता दें कि कंपनी ने बताया था कि PUBG मोबाइल इंडिया में भारतीय खिलाड़ियों के डेटा की सुरक्षा और प्राइवेसी उसकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी. वह स्टोरेज सिस्टम का नियमित तौर पर ऑडिट और वेरिफिकेशन करेगी जिससे भारतीय यूजर्स जानाकरी को खुद वेरिफाई करेंगे और सुरक्षा सुनिश्चित होगी.

गेम के कंटेंट को लोकल जरूरतों के मुताबिक तैयार किया जाएगा, जो खास तौर पर भारतीय गेमर्स के लिए कस्टमाइज्ड रहेगा. गेम अब वर्चुअल ट्रेनिंग ग्राउंड में आधारित होगी, नए किरदार बनाएं जाएंगे और गेम को वर्चुअल दिखाने के लिए ग्रीन हिट इफेक्ट होगा. इसमें एक ऐसा भी फीचर शामिल होगा जिससे गेम की अवधि पर प्रतिबंध लग सकें, जिससे युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतर गेम की आदतों का प्रचार किया जाए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. PUBG मोबाइल जल्द फिर मारेगा एंट्री! कंपनी की भारतीय ​सब्सिडियरी का रजिस्ट्रेशन मंजूर; इस बार ऐसे होगा अलग

Go to Top