सर्वाधिक पढ़ी गईं

Pegasus spyware: WhatsApp के सीईओ ने Apple को दी सलाह, iPhone यूजर्स की सुरक्षा को करे सुनिश्चित

व्हाट्सऐप (WhatsApp) के सीईओ Will Cathcart ने कहा कि यह इंटरनेट पर सुरक्षा को लेकर चेतावनी है

July 27, 2021 8:45 PM
Pegasus spyware WhatsApp CEO advises apple to ensure security of iPhone usersव्हाट्सऐप के सीईओ Will Cathcart ने कहा कि यह इंटरनेट पर सुरक्षा को लेकर चेतावनी है.

पेगासेस स्पाइवेयर ने भारत समेत पूरी दुनिया में प्राइवेसी के उल्लंघन और जासूसी को लेकर चिंताएं खड़ी की है. इस मामले पर व्हाट्सऐप (WhatsApp) के सीईओ Will Cathcart ने कहा कि यह इंटरनेट पर सुरक्षा को लेकर चेतावनी है कि सभी लोगों के लिए मोबाइल फोन्स को सुरक्षित बनाया जाए. Catchcart ने एप्पल से अपने डिवाइसेज को मालवेयर के खतरों से सुरक्षित रखने की ओर काम करने को कहा.

उन्होंने यह भी कहा कि एप्पल के यूजर्स को सुरक्षा को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि कुछ हजार लोगों की जानकारी ही लीक हुई है. Cathcart ने द गार्जियन को बताया कि ऐसे साइबर हमलों से पूरी दुनिया में मानव अधिकारों की रक्षा करने वालों पर असर पड़ा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि जब एक व्यक्ति का फोन सुरक्षित नहीं है, तो किसी का भी फोन सुरक्षित नहीं है.

आईफोन बाजार में मौजूद सबसे ज्यादा सुरक्षित मोबाइल फोन: Cathcart

एप्पल सिक्योरिटी इंजीनियरिंग के प्रमुख Ivan Krstic के मुताबिक, हालांकि सुरक्षा उल्लंघन का खतरा मौजूद है, लेकिन एप्पल के अधिकतर डिवाइस सुरक्षित हैं. एक्टिविस्ट और पत्रकारों पर साइबर हमलों का विरोध करते हुए, उन्होंने कहा कि ऐसे उल्लंघन बहुत जटिल हैं, जिनका इस्तेमाल चिन्हित लोगों को निशाना बनाने के लिए किया जाता है. एप्पल की उसके सुरक्षा इनोवेशन के लिए तारीफ करते हुए, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आईफोन बाजार में मौजूद सबसे ज्यादा सुरक्षित कंज्यूमर मोबाइल डिवाइस है.

Nokia XR20 Launch: नोकिया के इस 5G स्मार्टफोन में मिलेगा एंड्रॉयड 11, 3 साल तक अपडेट होगा OS

Krstic ने वादा किया कि एप्पल ग्राहकों की सुरक्षा के लिए काम करती रहेगी. इसके लिए वे अपने डिवाइस और डेटा में नई सुरक्षा को जोड़ना जारी रखेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Pegasus spyware: WhatsApp के सीईओ ने Apple को दी सलाह, iPhone यूजर्स की सुरक्षा को करे सुनिश्चित

Go to Top