सर्वाधिक पढ़ी गईं

Paytm का कारोबारियों को तोहफा; अब वॉलेट, UPI, RuPay से पेमेंट लेने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क

अब कारोबारी पेटीएम वॉलेट, UPI, रूपे (RuPay) कार्ड्स से बिना किसी शुल्क पर अनलिमिटेड भुगतान ले सकेंगे.

Updated: Nov 28, 2020 6:41 PM
Paytm gift to its merchant customers will not charge fee for wallet UPI Rupay paymentsPaytm's revenues declined 1 per cent from Rs 3,391 crore in FY19.

पेटीएम ने (Paytm) कारोबारियों को तोहफा दिया है. अब कारोबारी पेटीएम वॉलेट, UPI, रूपे (RuPay) कार्ड्स से बिना किसी शुल्क पर अनलिमिटेड भुगतान ले सकेंगे. इसके लिए उन्हें पेटीएम ऑल इन वन QR में अपग्रेड करना होगा. पेटीएम ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. ऑल इन वन QR में एक ही जगह पर आप भुगतान ले सकेंगे. इसके साथ यहां रिवॉर्ड प्वॉइंट्स कमाने का मौका और ऑफर मिलेंगे.

1.7 करोड़ कारोबारियों को मिलेगा फायदा

पेटीएम ने अपनी वेबसाइट पर एक ब्लॉग में कहा कि उनका लक्ष्य 17 मिलियन (1.7 करोड़) कारोबारियों को फायदा पहुंचाना है. ये विक्रेता अपने सभी डिजिटल भुगतान पर 0 फीसदी शुल्क का फायदा अपने बैंक अकाउंट्स के साथ सीधे सेटेलमेंट के साथ ले सकेंगे. पेटीएम देश के सबसे बड़े पेमेंट सोल्यूशन्स में से एक है जिसके बड़ी संख्या में ग्राहक मौजूद हैं. Goldman Sachs ने हाल ही में कहा था कि इन 1 मिलियम विक्रेताओं में से 70 फीसदी एक्टिव हैं.

पेटीएम ऑल इन वन क्यूआर के जरिए एक जगह भुगतान

पेटीएम ने कहा कि पेटीएम वॉलेट के जरिए अनलिमिटेड भुगतान प्राप्त करने की मंजूरी के कदम से उन्हें अपने सभी भुगतान के लिए एक जगह उपलब्ध होगी. और इसके लिए उन्हें एक से ज्यादा क्यू आर कोड इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं होगी. कंपनी ने कहा कि उन्हें पेटीएम वॉलेट, पेटीएम UPI या किसी दूसरे यूपीआई ऐप से भुगतान मंजूर करने के लिए एक पेटीएम ऑल इन वन क्यूआर की जरूरत पड़ेगी. ऑल इन वन क्यूआर की मदद से कारोबारी किसी भी बैंक खाते या रूपे कार्ड के साथ पेटीएम वॉलेट के जरिए कंपनी द्वारा जीरो चार्ज पर भुगतान ले सकेंगे.

मोबाइल बैंकिंग में फ्रॉड से रहें सावधान, इन Tips को करें फॉलो

पेटीएम के फाउंडर विजय शिखर शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने इस महीने से अपने बिजनेस मॉडल में बड़ा बदलाव किया है. अब सभी पेटीएम वॉलेट भुगतान कारोबारों के लिए मुफ्त हैं. वॉलेट, UPI , RuPay के लिए शून्य MDR है. इसके साथ हर यूजर के लिए पेटीएम वॉलेट से बैंक ट्रांसफर मुफ्त है. 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Paytm का कारोबारियों को तोहफा; अब वॉलेट, UPI, RuPay से पेमेंट लेने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क
Tags:Paytm

Go to Top