सर्वाधिक पढ़ी गईं

गूगल प्ले स्टोर पर Paytm ऐप की वापसी, पॉलिसी उल्लंघन के मामले में हटाया गया था

पेटीएम (Paytm) गूगल प्ले स्टोर पर वापस आ गया है. इससे पहले आज दिन में ऐप को गूगल ने प्ले स्टोर में गैंबलिंग पर पॉलिसी के उल्लंघन के आरोप में हटा दिया था.

Updated: Sep 18, 2020 8:19 PM
Paytm app is back on google play store was removed in case of policy violationपेटीएम प्ले स्टोर पर वापस आ गया है. इससे पहले आज दिन में ऐप को गूगल ने प्ले स्टोर में गैंबलिंग पर पॉलिसी के उल्लंघन के आरोप में हटा दिया था.

पेटीएम (Paytm) गूगल प्ले स्टोर पर वापस आ गया है. इससे पहले आज दिन में ऐप को गूगल ने प्ले स्टोर में गैंबलिंग पर पॉलिसी के उल्लंघन के आरोप में हटा दिया था. पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट में कहा कि सभी लोगों का समर्थन के लिए धन्यवाद. पेटीएम ऐप वापस आ गया है, प्ले स्टोर में लाइव है. इसके आगे उन्होंने लिखा है कि आज सुबह उन्होंने UPI कैशबैक लॉन्च किया था. गूगल ने इस वजह से ऐप को सस्पेंड कर दिया. भारत, आप तय कीजिए क्या कैशबैक देना गैंबलिंग है.

पेटीएम ने ग्राहकों को पैसा सुरक्षित होने का दिया था भरोसा

गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम (Paytm) ऐप को हटा दिया था. पेटीएम से जुड़े दूसरे ऐप्स जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल, पटीएम मनी और कुछ दूसरे ऐप्स डाउनलोड के लिए उपलब्ध थे. इसे हटाने के पीछे पॉलिसी के उल्लंघन का दावा किया गया था.

ऐप हटने के बाद Paytm ने ट्वीट कर कहा था कि पेटीएम का एंड्रॉयड ऐप गूगल प्ले स्टोर पर नए डाउनलोड या अपडेट के लिए अस्थाई तौर पर उपलब्ध है. यह जल्द ही वापस आएगा. पेटीएम ने कहा था कि ग्राहकों का पूरा पैसा सुरक्षित है और वे पेटीएम ऐप को सामान्य तौर पर इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं.

भारत में एप्पल ऑनलाइन स्टोर 23 सितंबर को होगा लॉन्च, ग्राहकों को मिलेगी प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज

गूगल ने पेटीएम पर क्यों की थी कार्रवाई ?

गूगल ने शुक्रवार को इस पर ई-मेल के जरिए अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ऐप को ब्लॉक करना प्ले पॉलिसी के उल्लंघन की वजह से किया गया है. गूगल ने कहा था कि आईपीएल टूर्नामेंट से पहले आज दिन में पहले हमारी पॉलिसी का एक स्पष्टीकरण जारी किया गया था. गूगल ने यह भी कहा कि प्ले स्टोर पर केवल ऐप की उपलब्धता पर असर हुआ है और इसका यूजर्स पर कोई असर नहीं है.

गूगल ने आज अपने ब्लॉग पोस्ट में कंपनी की गैंबलिंग (जुआ) को लेकर पॉलिसी का उल्लेख किया था. गूगल ने कहा कि वह खेल में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले ऐप्स को मंजूरी नहीं देता और ऐसे ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से हटा देगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. गूगल प्ले स्टोर पर Paytm ऐप की वापसी, पॉलिसी उल्लंघन के मामले में हटाया गया था

Go to Top