मुख्य समाचार:

Paytm और Vadafone Idea की खास स्कीम, दूसरों के रिचार्ज करने पर होगी कमाई

दोनों कंपनियों ने साथ में हाथ मिलाया है और रिचार्ज साथी नाम से एक प्लान को लॉन्च किया है.

April 24, 2020 9:06 PM
paytm and vodafone idea launches scheme users can earn money on doing recharge of othersदोनों कंपनियों ने साथ में हाथ मिलाया है और रिचार्ज साथी नाम से एक प्लान को लॉन्च किया है.

पेटीएम (Paytm) बहुत मशहूर कंपनी है जिसका ऑनालइन मोबाइल रिचार्ज और यूटिलिटी बिल का भुगतान करने के लिए बड़े स्तर पर इस्तेमाल किया जाता है. वोडाफोन आइडिया (Vadafone Idea) वर्तमान में भारत के सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में शामिल है. अब दोनों कंपनियों ने साथ में हाथ मिलाया है और रिचार्ज साथी नाम से एक प्लान को लॉन्च किया है. यह वोडाफोन आइडिया की प्रीपेड रिचार्ज स्कीम है, लेकिन यह अलग है. रिचार्ज साथी प्रीपेड रिचार्ज स्कीम के जरिए यूजर्स केवल रिचार्ज ही नहीं करेंगे, बल्कि वे उसके लिए वे पैसे भी कमाएंगे.

कैसे काम करती है ये स्कीम ?

देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन लागू है और इस दौरान लोगों को अपने घर के अंदर ही रहना है. इसी को देखते हुए बहुत से यूजर्स को इस बारे में नहीं पता है कि वे वोडाफोन आइडिया ऑनलाइन से अपना प्रीपेड प्लान कैसे रिचार्ज कर सकते हैं. उन्हें इस काम में अब परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि स्थानीय रिचार्ज की दुकानें अभी बंद हैं. यहां पर वोडाफोन आइडिया की रिचार्ज साथी स्कीम काम आएगी.

इस प्लान की मदद से यूजर दूसरों के वोडाफोन आइडिया नेटवर्क के नंबर को रिचार्ज कर सकता है और उसके लिए अतिरिक्त आमदनी भी कमा सकता है. हालांकि, इसमें रिचार्ज को पेटीएम ऐप के जरिए ही करना होगा. छोटे कारोबार के मालिक, विक्रेताओं और रेगुलर यूजर्स को भी इस प्लान से फायदा हो सकता है और वह 5,000 रुपये प्रति महीना की अतिरिक्त आय को प्राप्त कर सकते हैं.

WhatsApp पर भी देखने को मिलेगी ऐड, फेसबुक का योजना पर काम जारी

एयरटेल और जियो ला चुकी हैं ऐसा ऑफर

इससे पहले एयरटेल ने एलान किया था कि वह अपने एयरेल थैंक्स ऐप पर एयरटेल सुपर हीरो फीचर की शुरुआत कर रही है जिससे यूजर्स सुपहीरो के तौर पर नामांकन कर पाएंगे. इसके बाद ये यूजर्स दूसरे एयरटेल नंबर को रिचार्ज कर सकेंगे जिसमें उनके दोस्त या परिवार शामिल हैं और हर रिचार्ज पर वे कमीशन कमा सकेंगे. इसी तरह जियो ने JioPOS लाइट ऐप की शुरुआत की थी जिससे यूजर्स जियो पार्टनर बन सकते हैं और हर रिचार्ज पर अतिरिक्त क्रेडिट कमा सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Paytm और Vadafone Idea की खास स्कीम, दूसरों के रिचार्ज करने पर होगी कमाई

Go to Top