YearEnder 2021: सबसे अधिक इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का ट्वीट हुआ रीट्वीट, पीएम मोदी के विशेष पोस्ट को भी लोगों ने किया पसंद, कोहली ने लगातार दूसरे साल मारी बाजी

Most Retweeted Tweet in India This Year: अगर इस पूरे साल की बात करें तो भारत में सबसे अधिक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पैट कमिन्स (Pat Cummins) के ट्वीट को रिट्वीट किया गया.

Pat Cummins post on COVID-19 relief efforts most retweeted tweet in India in 2021 pm modi tweeted most liked Tweet in Government
पीएम मोदी ने जब कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली तो उन्होंने इससे जुड़ी तस्वीर साझा की. यह सबसे अधिक रिट्वीट होने वाला सरकार द्वारा किया गया ट्वीट बन गया.

Most Retweeted Tweet in India This Year: यह साल खत्म होने होने में अब महज कुछ हफ्ते ही बचे हैं और अगर इस पूरे साल की बात करें तो भारत में सबसे अधिक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर पैट कमिन्स (Pat Cummins) के ट्वीट को रिट्वीट किया गया. कमिन्स ने भारत में कोरोना महामारी से जुड़ी राहत कोशिशों के लिए डोनेशन का ट्वीट किया था जिसे सबसे अधिक बार रीट्वीट किया गया. वहीं इस साल देश में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले ट्वीट की बात करें तो विराट कोहली ने जब अपनी बच्ची के जन्म की ऐलान ट्विटर किया था तो यह सबसे अधिक लाइक बटोरने वाला ट्वीट बन गया. यह खुलासा ट्विटर के ‘#OnlyOnTwitter: Golden Tweets of 2021’ रिपोर्ट से हुआ है जिसमें 1 जनवरी से 15 नवंबर 202 के बीच किए गए रिट्वीट और लाइक्स को आधार बनाया गया है.

ट्विटर की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल सबसे अधिक #Covid19, #FarmersProtest, #TeamIndia, #Tokyo2020, #IPL2021, #IndVEng, #Diwali, #Master (movie), #Bitcoin और #PermissionToDance (दक्षिण कोरियाई ब्वॉय बैंड बीटीएस का गाना) हैशटैग इस्तेमाल हुए.

YearEnder 2021: दो अहम घटनाओं ने बदली वैश्विक राजनीति, एक देश में खत्म हुआ लोकतंत्र तो दूसरा बना दुनिया का सबसे नया गणराज्य

PM Modi के नाम सबसे अधिक रिट्वीट और लाइक वाला सरकारी ट्वीट

पीएम मोदी ने जब कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली तो उन्होंने इससे जुड़ी तस्वीर साझा की. यह सबसे अधिक रिट्वीट होने वाला सरकार द्वारा किया गया ट्वीट बन गया. पीएम मोदी ने इस ट्वीट में डॉक्टरों, वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना से लड़ाई में उनके योगदान को लेकर आभार जताया था. इस ट्वीट को 45.1 हजार बार रीट्वीट किया गया और इसे 2,25,800 लाइक्स मिले.

इसके अलावा पीएम मोदी ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को ऐतिहासिक जीत पर ट्वीट कर बधाई दी. उनके इस ट्वीट को 2.98 लाख लाइक्स मिले जो सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला सरकार द्वारा किया गया ट्वीट बन गया.

कोहली का ट्वीट लगातार दूसरे साल सबसे अधिक पसंद

भारत में दूसरी लहर के दौरान दुनिया भर से कई लोग मदद को आगे आए. उनमें से एक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर कमिन्स भी थे जिन्होंने कोविड राहत कार्यों के लिए दान किया था. उन्होंने अन्य लोगों को भी मदद के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ट्वीटर का सहारा लिया और यह इस साल देश का सबसे अधिक रिट्वीट होने वाला ट्वीट बन गया. इस ट्वीच को 1.14 लाख बार रिट्वीट किया गया और यह सबसे अधिक कोट होने वाला, 21900 बार, ट्वीट भी बना.

इस साल की शुरुआत में क्रिकेटर विराट कोहली और उनकी पत्नी व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को पहली संतान हुई. कोहली ने अपनी बेटी के जन्म की जानकारी ट्वीट कर दी और उनका यह ट्वीट इस साल का सबसे अधिक लाइक होने वाला ट्वीट बन गया. इसे 5,38,200 लाइक्स मिले. पिछले साल कोहली ने अनुष्का शर्मा के प्रेग्नेंट होने की जब जानकारी ट्विटर पर सार्वजनिक की थी तो यह वर्ष 2020 का सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला ट्वीट बन गया.

SIM Card रखने के बदले नियम, जान लें वरना बंद हो सकता है आपका मोबाइल नंबर

विभिन्न श्रेणियों में ये ट्वीट रहे टॉप पर

  • बिजनेस कैटेगरी में रतन टाटा के उस ट्वीट को सबसे अधिक रीट्वीट मिले जिसमें टाटा ने एयर इंडिया की कमान करीब सत्तर वर्षों बाद एक बार फिर टाटा ग्रुप के हाथों में आने पर स्वागत के तौर पर किया था. यह बिजनेस श्रेणी में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला ट्वीट भी रहा. इसे 82900 बार रीट्वीट किया गया और इसे 4.04 लाख लाइक्स मिले.
  • एंटरटेनमेंट श्रेणी में अभिनेता विजय की बहुप्रतीक्षित मूवी बीस्ट के फर्स्ट लुक को सबसे अधिक बार रीट्वीट किया गया और सबसे अधिक पसंद भी किया गया. इसे 1,39,600 बार रीट्वीट किया गया और 3,41,600 लाइक्स मिले.
  • स्पोर्ट्स कैटेगरी में आईपीएल के दौरान एमएस धोनी के मैच जिताऊ खेल पर विराट कोहली के प्रशंसा भरे ट्वीट को सबसे अधिक बार रीट्वीट किया गया और इसे सबसे अधिक बार पसंद किया गया. धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के जरिए अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को सेमीफाइनल में पहुंचाया था. धोनी के खेल की कोहली ने ट्वीट कर प्रशंसा की. कोहली के इस पोस्ट को 91,600 बार रीट्वीट किया गया और इसे 5,29,500 लाइक्स मिले.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News