सर्वाधिक पढ़ी गईं

Alexa पर यूजर्स अब अमिताभ बच्चन से कर सकेंगे बात, उनसे जिंदगी के किस्से, कविताएं सकेंगे सुन

Alexa आप से जल्द ही सुपस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज में बात कर सकता है. अमेजन ने Alexa में अमिताभ बच्चन की आवाज को लॉन्च किया है.

Updated: Aug 19, 2021 9:33 PM
now users can talk to superstar amitabh bachchan on alexaAlexa आप से जल्द ही सुपस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज में बात कर सकता है. अमेजन ने Alexa में अमिताभ बच्चन की आवाज को लॉन्च किया है.

Alexa आप से जल्द ही सुपस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की आवाज में बात कर सकता है. अमेजन (Amazon) ने ऐप्लीकेशन में ज्यादा यूजर्स को आकर्षित करने और उसके प्रतिद्वंद्वियों गूगल असिस्टेंट और एप्पल के Siri से आगे निकलने के मकसद से Alexa में अमिताभ बच्चन की आवाज को लॉन्च किया है. इसके साथ कंपनी ने भारत में अपनी पहली सिलेब्रिटी आवाज को पेश किया है. कंपनी ने सबसे पहले अमेरिका में सेलिब्रिटी आवाज को पेश किया था. साल 2019 में कंपनी ने अपने वॉयस असिस्टेंट फीचर के लिए अमेरिकी अभिनेता और निर्माता Samuel L Jackson की आवाज को लिया था.

ग्राहक Alexa पर अमिताभ बच्चन की आवाज कैसे सुन सकते हैं?

149 रुपये प्रति साल की शुरुआती कीमत पर ग्राहक अपने वॉयस असिस्टेंट फीचर Alexa पर अमिताभ बच्चन की आवाज को सुन सकेंगे. फीचर को अमेजन की वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. ग्राहक सीधे Alexa से भी कह सकते हैं. एक बार पेमेंट करने के बाद, वे अपने वॉयस असिस्टेंट पर बच्चन की आवाज को इस्तेमाल कर सकेंगे. ग्राहक वॉयस असिस्टेंट को इनेबल करने के लिए अमित जी शब्द का इस्तेमाल कर सकेंगे.

World Photography Day 2021: स्मार्टफोन से खींची गई फोटो को बनाएं बेहतर, इन 5 ऐप्स का कर सकते हैं इस्तेमाल

यूजर्स अमिताभ बच्चन के साथ क्या बात कर सकेंगे?

उनकी खुद की जिंदगी की कहानियां सुनने से लेकर यूजर्स उनसे हरिवंशराय बच्चन की कविताएं सुनाने को भी कह सकते हैं. यूजर्स वॉयस असिस्टेंट से कह सकते हैं कि अमित जी, कभी-कभी के गाने चलाइए. इसी तरह वे उनकी सुपरहिट फिल्मों के गाने सुन सकते हैं. कंपनी अमिताभ बच्चन की आवाज में फीचर्स जैसे घड़ी, म्यूजिक और मौसम की अपडेट को भी पेश करेगी. यूजर्स उनसे कोई हंसाने वाली घटना के बारे में पूछ सकते हैं, जिससे उनके जीवन की किसी ऐसी घटना सुनने को मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Alexa पर यूजर्स अब अमिताभ बच्चन से कर सकेंगे बात, उनसे जिंदगी के किस्से, कविताएं सकेंगे सुन

Go to Top