सर्वाधिक पढ़ी गईं

Twitter पर अब 600 या ज्यादा फॉलोअर्स वाले यूजर्स होस्ट कर सकेंगे Spaces, Clubhouse के प्रतिद्वंद्वी ऑडियो रूम फीचर के बारे में जानें डिटेल

ट्विटर (Twitter) ने एलान किया कि कोई भी व्यक्ति जिसके पास 600 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, वह उसके ऑडियो रूम फीचर Spaces की मेजबानी कर सकेगा.

May 4, 2021 10:40 PM
The verification process, or application for getting blue tick badges on Twitter accounts is being done depending on the volume of applications Twitter is receiving.

ट्विटर (Twitter) ने मंगलवार को एलान किया कि कोई भी व्यक्ति जिसके पास 600 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, वह उसके ऑडियो रूम फीचर Spaces की मेजबानी कर सकेगा. कंपनी ने यह जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में दी है. कंपनी के मुताबिक, 600 से ज्यादा फॉलोअर्स वाले लोगों को लाइव बातचीत की मेजबानी करने में अच्छा अनुभव होने की उम्मीद है. इसका मकसद Spaces के बारे में लोगों को ज्यादा अवगत कराना है.

कैसे इस्तेमाल करें Spaces ?

iOS और एंड्रॉयड यूजर्स ऐप के अपडेटेड वर्जन में Spaces का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर कोई व्यक्ति जिसे आप फॉलो करते हैं, वह स्पेस बनाता या शुरू करता है, तो आपको ट्विटर टाइमलाइन में सबसे ऊपर पर्पल बबल के जरिए इसके बारे में पता चल जाएगा. बबल तब तक रहेगा, जब तक लाइव ऑडियो चैट चलेगी. श्रोताओं के तौर पर, लोग इमोजी के साथ रिएक्ट कर सकते हैं, पिन्ड ट्वीट्स को चेक सकते हैं या बोलने के लिए भी रिक्वेस्ट कर सकते हैं. बोलते समय, लोग ट्वीट्स को पिन कर सकते हैं और कैप्शन को भी टर्न ऑन कर सकते हैं.

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जब आप एक स्पेस बनाते हैं, तो आप नियंत्रण में होते हैं. आपको कौन बोल रहा है और विषयों को लेकर जानकारी होती है. आप ट्वीट करके या डीएम करके लोगों को ज्वॉइन करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं और फिर उन्हें अपने स्पेस से सीधे बोलने के लिए सीधे बोलने के लिए भी इनवाइट कर सकते हैं. वहां से, जो भी दुनिया में हो रहा है, उसके बारे में बोलें. इसमें आगे कहा गया है कि स्पेस बातचीतों में सुरक्षित तौर पर मेजबानी और भाग लेने को सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी ने कुछ सेफ्टी कंट्रोस विकसित किए हैं, जो मेजबान के साथ स्पीकर्स के लिए भी उपलब्ध हैं. इन फीचर्स की मदद से मेजबान स्पीकर्स को म्यूट कर सकते हैं या उनका माइक छीन सकते हैं और उन्हें बातचीत से हटा सकते हैं.

Twitter के भारतीय अल्टरनेटिव Koo का नया फीचर, अब भारतीय भाषाओं में बोलने पर खुद हो जाएगा टाइप

इसमें ब्लॉक किए गए लोग ऑडियो चैट को ज्वॉइन नहीं कर सकेंगे. इस बीच, कंपनी ने कहा कि लोग किसी भी चर्चा में भाग ले सकते हैं, जिसमें वे रूचि रखते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Twitter पर अब 600 या ज्यादा फॉलोअर्स वाले यूजर्स होस्ट कर सकेंगे Spaces, Clubhouse के प्रतिद्वंद्वी ऑडियो रूम फीचर के बारे में जानें डिटेल
Tags:Twitter

Go to Top