सर्वाधिक पढ़ी गईं

Netflix Games for iOS: नेटफ्लिक्स पर android के साथ ही अब iOS यूजर भी खेल सकेंगे गेम, जानें क्या है इसका पूरा प्रोसेस

नेटफ्लिक्स ने कहा था वे इसके आईओएस वर्जन पर काम कर रहे हैं, तभी से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि इसे जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है.

Updated: Nov 10, 2021 5:26 PM
Netflix releases mobile gaming service for iOS usersनेटफ्लिक्स की मोबाइल गेमिंग सर्विस को iOS यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है. फोटो- नेटफ्लिक्स

Netflix Games for iOS: नेटफ्लिक्स की मोबाइल गेमिंग सर्विस को iOS यूजर्स के लिए भी लॉन्च कर दिया गया है. महज एक हफ्ते पहले ही इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रिलीज किया गया था. नेटफ्लिक्स ने कहा था वे इसके आईओएस वर्जन पर काम कर रहे हैं, तभी से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि इसे जल्द ही आईओएस यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है. नेटफ्लिक्स के इस अपडेट के बाद आईओएस यूजर्स ऐप पर मूवी और टेलीविजन देखने के अलावा गेम भी खेल सकेंगे. यूजर्स को इन गेम्स को खेलने के लिए नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन की जरूरत होगी. इसके अलावा अलग से पैसे देने की जरूरत नहीं है. नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा है कि गेम खेलने के दौरान यूजर्स को किसी भी तरह का विज्ञापन नहीं दिखेगा. गेम को नेटफ्लिक्स ऐप के जरिए आईफोन और आईपैड दोनों पर खेला जा सकता है.

Netflix पर अब खेल सकेंगे गेम, अलग से पैसे देने की नहीं होगी जरूरत, यहां जानिए पूरी डिटेल

बच्चे नहीं खेल पाएंगे ये गेम

जानकारी के अनुसार बच्चे इन गेम्स को एक्सेस नहीं कर पाएंगे, यानी इसे केवल एडल्ट प्रोफाइल पर ही एक्सेस किया जा सकेगा. प्रोफ़ाइल तक बच्चों को पहुंचने से रोकने के लिए आपको एक पिन सेट करना होगा. आईओएस यूजर्स के लिए मोबाइल गेमिंग सर्विस को रिलीज करने की घोषणा मंगलवार रात को ट्विटर के ज़रिए की गई है. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने कहा है कि बुधवार से दुनिया भर के यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू हो जाएगी. फिलहाल पांच मोबाइल गेम्स को यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है – Stranger Things: 1984 (BonusXP), Stranger Things 3: The Game (BonusXP), Shooting Hoops (Frosty Pop), Card Blast (Amuzo & Rogue Games), और Teeter Up (Frosty Pop).

Lava Agni 5G: लावा ने लॉन्च किया पहला स्वदेशी 5जी स्मार्टफोन, बुकिंग से लेकर इसके फीचर्स के बारे में जानिए डिटेल्स, ऐसे बचा सकते हैं दो हजार रुपये

ऐसे कर सकते हैं गेम को एक्सेस

अगर आप अपने नेटफ्लिक्स पर इन गेम्स को खेलना चाहते हैं तो यहां हमने इसकी प्रक्रिया के बारे में बताया है. इन गेम्स को भले ही नेटफ्लिक्स ने पेश किया है लेकिन इन्हें नेटफ्लिक्स ऐप के भीतर नहीं खेला जा सकता. आप इन्हें ऐप के ज़रिए डाउनलोन कर सकते हैं.

  • आपको इन गेम्स को एक्सेस करने के लिए नेटफ्लिक्स ऐप पर ‘Games’ सेक्शन में जाना होगा.
  • यहां जब आप अपने पसंदीदा गेम को सेलेक्ट करेंगे तो यह आपको सीधे Google Play Store पर रीडायरेक्ट कर देगा. आपको प्ले स्टोर पर इस गेम को डाउनलोड करना होगा.
  • डाउनलोड होने के बाद आपको नेटफ्लिक्स के ज़रिए इस पर लॉग इन करना होगा. लॉग इन होने के बाद आप इसे खेल सकते हैं.
  • कुछ इसी तरह से आप आईओएस डिवाइस पर भी नेटफ्लिक्स गेम को एक्सेस कर सकते हैं. आपको यहां गेम डाउनलोड करने के लिए Apple App Store पर जाना होगा.
  • नेटफ्लिक्स ऐप के अपडेटेड वर्जन को जल्द ही भारत सहित हर जगह रोल आउट किया जाएगा, हालांकि फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन को ऐप स्टोर में इसका अपडेटेड वर्जन रिपोर्ट लिखे जाने तक नहीं दिखा.

(Article: Bulbul Dhawan)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. टेक्नोलॉजी
  3. Netflix Games for iOS: नेटफ्लिक्स पर android के साथ ही अब iOS यूजर भी खेल सकेंगे गेम, जानें क्या है इसका पूरा प्रोसेस
Tags:Netflix

Go to Top